अगर आपका भी कोई टूटा है सपना, तो जरूर पढ़ें ये मोटिवेशनल कहानी

Share:

अगर आपका भी कोई टूटा है सपना, तो जरूर पढ़ें ये मोटिवेशनल कहानी 



अभी कांच हूं मैं शायद इसलिए सबको चुभ रहा हूं 
एक दिन शीशा बन जाऊंगा और सारी दुनिया मुझमें देखेगी


दोस्तों यह स्टोरी उन लोगों के लिए हैं, जिनके कई बार सपने टूट जाते हैं, उन्हें वापसी कैसे करनी है. कमबैक कैसे करना है और नए सपने देखकर उन्हें पूरा कैसे करना है। इसी से संबंधित आज हम आपके लिए एक यह मोटिवेशनल स्टोरी लेकर आए हैं, जिसे पढ़कर आप में भी अपने नए देखे सपनों को पूरा करने की दृढ़ता बढ़ेगी।


यह कहानी अमेरिका के रहने वाले एक 10 वर्षीय युवक की है। जिससे फुटबॉल बहुत ज्यादा पसंद था। उसने अपने माता-पिता से कहा कि उसे फुटबॉल खेलना है और एक अच्छा गोलकीपर बनना है क्योंकि उस बच्चे को फुटबॉल बहुत पसंद था और वो एक प्रसिद्ध गोलकीपर बनना चाहता था। उसके माता-पिता ने उसकी बात मानी और उसके लिए अच्छी अकेडमी में ट्रेनिंग शुरू करवा दी।


अकैडमी में वह युवक कोच के पास जाने लगा और ट्रेनिंग लेने लगा। ट्रेनिंग के दौरान उस युवक ने कोच को कहा कि देख लेना आप मैं एक दिन दुनिया का नंबर वन गोलकीपर बनूंगा और अमेरिका की सबसे बड़ी टीम के लिए खेलूंगा। जब कोच ने उसकी आंखों में चमक देखी और फुटबॉल के लिए प्यार देखा तो उसने भी सोचा कि ये बच्चा जरूर आगे जाकर बड़ा फुटबॉलर बनेगा।


कोच ने पूरी शिद्दत के साथ उस बच्चे को फुटबॉल सिखाया। 10 साल तक सख्त मेहनत करने के बाद जब वो युवक 20 साल का हुआ तो उस के नाम के चर्चे पूरे अमेरिका में होने लगे। लोग उसके खेल के दीवाने हो गए। इसलिए उसे अमेरिका के सबसे बड़े फुटबॉल क्लब ने उनकी ओर से खेलने का ऑफर दिया।


फुटबॉल क्लब में जॉइन करने से एक दिन पहले वो खिलाड़ी अपने दोस्तों के साथ घूम रहा था तो उसकी कार का एक्सीडेंट हो गया। हादसा इतना भयानक था कि कार के परखच्चे उड़ गए। युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां डॉक्टरों ने उसके माता पिता को बताया कि अब उनका बेटा कभी भी उठ नहीं सकता और उसकी पीठ के नीचे के हिस्से को पैरालिसिस हो गया है।


उसके माता पिता ने बड़ा दिल करके अपने बेटे के पास गए और उसे समझाते हुए कहा कि अब तुम कभी भी फुटबॉल नहीं खेल सकते। तुम्हारा देखा सपना टूट गया है। उन्होंने उसे दिलासा देते हुए कहा कि कोई बात नहीं हम तुम्हारे साथ है। तुम हौसला नहीं हारना।


लगातार डेढ़ साल तक चले इलाज में युवक के मन के बहुत बुरे बुरे ख्याल आए। उसे अपने बचपन से देखे सपने टूटते हुए दिख रहे थे। उसने सोचा कि क्या हुआ उठ नहीं सकता लेकिन लेट कर काम तो कर सकता है। क्योंकि उसे लिखने का बहुत शौक था। इसलिए उसने लिखना शुरू कर दिया।


अस्पताल में उसने गीत लिखने शुरू किए। जिसे वो धीरे धीरे गुनगुनाने लगा। एक तो उसे लिखने का शौक था और उसकी आवाज भी अच्छी थी। एक दिन अस्पताल के स्टाफ ने उसे गाने की सलाह दी और उस युवक ने अपनी लिखी हुई पहली एलबम रिलीज की। जिसे लोगों द्वारा बहुत सुना गया। उसके बाद से उस युवक ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और उसकी करीब 50 हजार एलबम मार्केट में है।


दोस्तों ये एक सच्ची कहानी है जो स्पेन के जुलियो अगलेसिस की है। वो स्पेन के सबसे फेमस सिंगर और रैपर है। इसलिए दोस्तों कभी भी सपना टूटने पर हार नहीं माननी चाहिए और लगातार मेहनत करते रहना चाहिए। एक न एक दिन मेहनत का फल जरूर मिलता है।


शिक्षा :  सपने टूटने पर मेहनत नहीं छोड़नी चाहिए और अगर एक रास्ता बंद होता है तो दूसरा खोलने का प्रयास करें।


अगर आपको हमारी स्टोरी अच्छी लगे तो इसे शेयर जरूर करें और हमारी स्टोरी कैसे लगी कॉमेंट करके जरूर बताएं।

No comments