PUBG GAME से पैसे कैसे कमाए? Make Money PUBG Game - Wikipedia Hindi

Share:


क्या आप जानते है Pubg Game Se Paise Kaise Kamaye in Hindi 2020 आज हम आपको इस पोस्ट में आज इसी के बारे में बताएंगे कि पब्जी गेम से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं।


PUBG Game आज बच्चे-बच्चे की जुबान पर है क्योंकि यह एक वीडियो गेम है जो इस समय भारत ही नहीं ब्लकि पूरी दुनिया में पॉपुलर हो रहा है और गेम खेलने वालों के लिए PUBG सबसे ज्यादा लोकप्रिय बना हुआ है। लेकिन क्या आपको पता है कि PUBG Game से पैसे कैसे कमा सकते हैं?


जी हां, दोस्तों आपमें से बहुत कम लोग ऐसे हैं, जो गेम खेलने के साथ-साथ उससे कमाई भी कर रहे हैं और आपमें से बहुत से झंडू बाम ऐसे भी हैं, जो पूरा समय गेम खेलने में बिता देते हैं और शाम को कमाई होती है घंटा। आज हम आपको इस पोस्ट में आपको ऐसी जानकारी देने वाले हैं, जिसे पढ़कर आप एक बार जरूर कॉमेंट करके कहेंगे कि वाह जनाब क्या आइडिया है, हम तो ऐसे में ही समय खराब कर रहे थे, अगर पहले पता होता तो हर रोज अच्छे-खासे पैसे कमा लेते।

ये भी पढ़े
 


सबसे पहले जिन्हें PuBG Game के बारे में पता नहीं है, उन्हें बता दें कि पब्जी एक वीडियो गेम हैं। जिसे आप मोबाइल और कंप्यूटर दोनों में खेल सकते हैं। लेकिन भारत में Pubg Game को सबसे ज्यादा मोबाइल यूजर्स ही इस्तेमाल करते हैं। क्योंकि उसके पीछे कारण ये कि मोबाइल में PUBG GAME को आप आसानी के साथ Free में Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं अगर आप इसे कंप्यूटर में खेलना चाहते हैं तो आपको PUBG GAME को खरीदना पड़ता है।


ऐसे में बहुत सारे आपके और मेरे जैसे झंडू बाम अपना कीमती समय मोबाइल और कंप्यूटर पर PUBG Game खेलने में बर्बाद कर देते हैं। लेकिन अगर आप उसी समय को मनोरंजन के साथ पैसा कमाने में इस्तेमाल करें तो कितना लाभ होगा। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि PUBG Game से पैसे खेलने के साथ-साथ कमाई कैसे कर सकते हैं तो आपको हमारी पोस्ट को पूरा पढ़ना होगा।



PUBG Game से पैसे कैसे कमाए



यहां पर हम आपको एक बात पहले से ही बता देना चाहते हैं कि PUBG गेम की ओर से अभी तक ऐसा कोई भी तरीका नहीं दिया गया है और न ही PUBG Game कोई Earn Money App हैं, जिससे आप सीधे पैसे कमा सकते हैं। लेकिन फिर भी ऐसे कई तरीके मौजूद हैं, जिनके इस्तेमाल से आप महीने में लाखों रूपए कमा सकते हैं।


PUBG Game इन दिनों बहुत ज्यादा पॉपुलर हो चुका है तो ऐसे में आज के दौर में ऐसी बहुत सारी Website और App मार्केट में आ चुकी है, जो आपको गेम खेलने और जीतने पर पैसे कमाने का अवसर देते हैं।

ये भी पढ़े

1. How to make money from Tiktok टिकटोक से पैसा कैसे कमाए - Wikipedia Hindi

2. फेसबुक का इतिहास Facebook History - Wikipedia Hindi

इसके अलावा इन दिनो सोशल मीडिया पर छाए हुए Carry Minati भाई साहब कौन सी मजदूरी करके कमा रहे हैं, वो भी गेम खेलकर पर करोड़ों रूपए छाप रहे हैं तो फिर आप क्यों पीछे रहेगें। इसलिए कुछ समझने के लिए दिमाग लगाईए और दिमाग के साथ थोड़ी मेहनत कीजिए और कुछ ऐसा कर दीजिए कि लोग कहें कि ये आदमी लगता नहीं था कि इतना बड़ा काम कर जाएगा।


PUBG Game से पैसे कमाने के तरीके


दोस्तों वैसे तो आज के समय में जितना PUBG Game मशहूर हो गया है, उससे ज्यादा उससे पैसे कमाने के तरीके सोशल मीडिया पर छाए हुए है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे तरीको के बारे में बताने वाले हैं, जिनसे आप 100 प्रतिशत पैसा कमाएंगे और वो भी बहुत जल्दी। लेकिन इसमें आपको थोड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, जिसे आप मोबाइल पर करते ही रहते हो।


भारत सहित अन्य देशों में 2020 के दौरान PUBG Game से पैसा कमाने के लिए सबसे ज्यादा PUBG Tournament को खेला जा रहा है, जिसमें आपको जीतने पर अच्छी-खासी नहीं बहुत ज्यादा कमाई हो जाती है। इसलिए इन दिनों हर किसी पर PUBG Tournament का बुखार है।

ये भी पढ़े




पब्जी टूर्नामेंट में आपको खेलने के लिए पैसा लगाना होता है। इसलिए इसे थोडी रिस्की गेम कह सकते हैं और अगर आप PUBG Game के धुरंधर हो तो फिर आपके लिए रिस्क लेना तो बनता है क्योंकि अगर एक रिस्क से आप हजारों रूपए कमा सकते हैं तो फिर रिस्क में ही मजा है।


इसके अलावा यदि आप बिना रिस्क के PUBG Game से पैसा कमाना चाहते हैं तो आप भी Carry Minati बन सकते हैं। उसके लिए आपके पास Youtube एक ऐसा विकल्प है, जो पैसा कमाने में सबसे ज्याद हैल्पफुल है। जहां पर आप बिना किसी डर के गेम खेलकर पैसा छाप सकते हैं। लेकिन इसमें आपको एक बात बताना चाहते हैं कि Youtube पर आपको मेहनत जारी रखनी है, ऐसा नहीं है कि आज आप ने शुरू किया और आज ही कमाई शुरू होगी। ऐसा नहीं है धीरज रखिए और लगे रहिए कमाई अवश्य होगी।


PUBG Tournament से पैसे कैसे कमाए




1. PUBG Game Tournament



PUBG Game की बढ़ती Popularity को देखते हुए Developers द्वारा PUBG Tournament के आयोजन के लिए Website और App को डेवलप किया जा चूका है, जिसमें Participate करके आप पैसे कमा सकते है। PUBG Tournament में भाग लेने के लिए आपकों कुछ entry fee देनी पड़ती है जिसके बाद आपको Room ID और Password दिया जाता है जिसकी मदद से आप PUBG Tournament में भाग ले पाते है।

ये भी पढ़े

1. WhatsApp से पैसे कैसे कमाए How to make Money Online with Whatsapp - Wikipedia Hindi

 

2. Whatsapp पर भूल कर भी न करें ये 7 गलतियां - Wikipedia Hindi




PUBG Game Tournament से ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाने के लिए आपको ज्यादा से ज्यादा लोगों को मारना पड़ता है क्योंकि इसमें आपको “Per Kill” के हिसाब से पैसे मिलते है, यह पैसे 10-15-25-50 कुछ भी हो सकते है जोकि उस PUBG Tournament पर निर्भर करता है। PUBG Game Tournament में भाग लेने के लिए आपको PUBG Tournament की App को डाउनलोड करना पड़ता है, जिसमें से कुछ Apps के नाम इस प्रकार है-


* PlayerZon

* Gaming monk

* Gamerz Area




PUBG Game Tournament कैसे करें App Use




◆ सबसे पहले आपकों कोई भी PUBG Tournament App को डाउनलोड करना है।


◆ अब आप इसमें Registration करने के लिए Name, Mobile no. User id, Gmail id और Password डालकर Login करें।


◆ Login करने के बाद आपको इसमें कई PUBG Tournament देखने को मिलते है और साथ में Entry fee और Time की जानकारी मिलती है।



2. Youtube पर PUBG Game से करें कमाई



Youtube ऑनलाइन पैसे कमाने का एक शानदार तरीके है और ख़ासकर Gamer यानि गेम खेलने वालों के लिए भी Youtube ऐसे प्रोग्राम लाता रहता है, जिसे वह Online Game ख़ेल सकें और साथ में पैसे भी कमा सकें। Youtube पर आपको Gamer के लिए अलग से सेक्शन मिलता है जहां पर दुनिया भर से Gamer अपने Live Game Youtube पर खेलते है या फिर अपने खले गये game को Mobile या Computer पर रिकॉर्ड करने के बाद उसे Youtube पर अपलोड कर देते है।


अगर आप एक बार Youtube Channel पर सब्सक्राइबर लाने में कामयाब हो जाते है तो आप Youtube पर Live PUBG Game खेलकर बहुत सारे पैसे कमा सकते है और साथ ही आप Youtube पर फेमस भी हो सकते है।


हम उमीद करते है कि अब आप समझ गए होंगे की आप PUBG Game से पैसे कैसे कमाते है और आपको हमारा यह आर्टिकल पसन्द आता है और इसे आपको मदत मिलती है तो इसे अपने PUBG Gamer के साथ जरूर Share करें।

Top Trending Article

1. अगर आपके पास भी हैं एक से ज्यादा बैंक अकाउंट, तो आपके लिए आने वाले हैं बुरे दिन - Wikipedia Hindi

2. मुख्यमंत्री की कुर्सी के दावेदार चौधरी सुनील जाखड़ की राजनीति का सफर

3. अबोहर का इतिहास History Of Abohar - Wikipedia Hindi

4. फेसबुक का इतिहास Facebook History - Wikipedia Hindi

5. Corona Virus Kya Hai कोरोना वायरस क्या है - Wikipedia Hindi

No comments