Tik tok par like and followers kaise badhaye - Wikipedia Hindi

Share:


नमस्कार दोस्तों विकिपीडिया हिंदी में आपका स्वागत है, जैसे कि हम सब लोग जानते हैं कि इन दिनों Social Media पर शॉर्ट वीडियो ऐप Tik Tok का बहुत बड़ा Trend चल रहा है। ऐसे में इन दिनों सबसे ज्यादा Google पर Tik tok par like and followers kaise badhaye सर्च किया जा रहा है।


अगर आप भी Google यो फिर Youtube पर Tik tok par like and followers kaise badhaye सर्च करते हैं तो आप एकदम सहीं आर्टीकल पढ़ रहे हैं। जहां पर हम आपको बताएंगे कि कैसे आप टिकटॉक पर लाईक और फॉलोवर्स बढ़ा सकते हैं और वो भी तेजी के साथ।

ये भी पढ़े

> Instagram Par Followers Kaise Badhaye : 11 आसान तरीके - Wikipedia Hindi

दोस्तों इस आर्टीकल में आगे बढ़ने से पहले आपको बता दें कि ये पोस्ट आपके लिए पूरा पढ़ना जरूरी है क्योंकि इस पोस्ट में कुछ ऐसे जरूरी प्वाइंट भी कवर किए जाएंगे, जो आपको ओर कहीं भी नहीं मिलेगें और न ही आपको कोई ओर इतना बारीकी के साथ बताएगा। तो आईए पहले समझते हैं कि टिकटॉक क्या है?


टिकटॉक क्या है (Tik tok Kya Hai )


TikTok एक चीन द्वारा बनाया गया सोशल मीडिय ऐप है। जो भारत में विवादों के बीच घिरा हुआ है। टिकटॉक शॉर्ट वीडियो एप्लीेकेशन हैं, जिसमें वीडियो डालकर अपनी प्रतिभा को उजागर किया जा सकता है। Tiktok पर करीब 1 बिलियन मतलब एक अरब से ज्यादा user है। लेकिन इस एक अरब टिक टॉक यूजर में से कुछ चुनिंदा ही टिकटोक स्टार बनते हैं।


इन दिनों पूरे भारत वासियों को TikTok का बुखार हुआ पड़ा है। टिकटॉक का बुखार भी ऐसा है कि लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। टिकटॉक पर फेमस होने के लिए लोग किसी भी हद तक गुजर जाने को मजबूर है। लेकिन जो अच्छा कंटेंट डालते हैं, वो टिकटॉक स्टार बन जाते हैं। ऐसे users की वीडियो पर अच्छे खासे Followers आते हैं, अच्छे खासे Likes आते हैं और उनकी Video वायरल हो जाती है।

ये भी पढ़े

> EMI पर मोबाइल कैसे खरीदें (How to Buy Mobile on EMI) - Wikipedia Hindi

लेकिन ऐसा क्या होता है कि आपके वीडियो को लोग लाईक नहीं करते हैं और आपके Followers भी नहीं बढ़ रहे हैं। आज हम आपको इस आर्टीकल में बताएंगे कि Tik tok par like and followers kaise badhaye?



Tik tok par like and followers badhane ki 11 Tips


1. अगर आप टिकटॉक चलाते हैं तो आपको पता होगा कि TikTok Username, Bio और Profile Pic क्या मायने रखती है। अगर आप किसी की प्रोफाइल देखते हैं तो सबसे पहले यहीं चीजें देखते हैं। इसलिए आपको अपना Username, Bio और Profile Pic ऐसा बनाना है कि लोग आकर्षक होकर उसे Follow करें।


2. अगर हम किसी पौधे को हर रोज पानी देंगे तो ही वो बड़ा होगा। उसी तरह आपको भी डेली अपने अकाउंट पर वीडियो अपलोड करने होंगे ताकि लोग आपके वीडियो देखें और उन्हें Like करते हुए आपकी Profile देंखे। अगर आपके द्वारा हर रोज वीडियो अपलोड किए होंगे तो आपके विजीटर ओर भी वीडियो देंखेगे और आपको Follow करेंगे।


3. आप जिस भी रिलेटिड वीडियो बना रहे हैं, उससे संबंधित जानकारी जरूर लिखें। अगर आपके द्वारा दी जानकारी लोगों को पसंद आएगी तो लोग आपको Follow करेंगे। इसके साथ ही आपको अपने वीडियो से संबंधित #hastag भी जरूर देना है।


4. अगर आप जल्दी फेमस होना चाहते हैं तो Tiktok पर फेमस लोगों के Duet Video जरूर बनाएं। क्योंकि अगर आप किसी TikTok Star के साथ वीडियो बनाते हैं और उनके #hastag देते हैं तो उनके चाहने वाले आपके वीडियो को जरूर देंखेगें। ऐसे में अगर आपकी वीडियो को 100 लोग देखते हैं तो उनमें से 25 लोग तो आपको जरूर Follow करेंगे। इस तरह आपको असानी के साथ 100000+ Followers कर सकते हैं।


5. Tiktok पर कई चैलेंज वीडियो वायरल होती है। आपको भी ऐसे वीडियो से संबंधित वीडियो बनाकर अपने अकाउंट पर डालनी चाहिए और उस चैलेंज को एसेप्ट करना चाहिए। अगर वो वीडियो वायरल हो सकती है तो फिर आपकी क्यों नहीं होगी। इसलिए कभी भी हार नहीं माननी चाहिए।


6. आजकल लोग Tiktok वीडियो को अपने Whatsapp या फिर facebook पर स्टेटस-स्टोरी लगाना चाहते हैं। जैसे कि हम अपने दिनचर्या में देखते हैं। इसलिए आपको भी लोगों की पसंद को देखते हुए ऐसे वीडियो बनाने चाहिए ताकि लोग उसे अपने स्टेटस-स्टोरी लगाएं। अगर आपकी वीडियो को कोई स्टेट्स या फिर स्टोरी लगाता है तो आपको फेमस होने से कोई भी नहीं रोक सकता।


7. अगर आप भी TikTok पर फेमस होना चाहते हैं तो आपने लोगों की तरह एक आईडिया पर वीडियो नहीं बनानी है। आपको सबसे अलग हटकर कुछ ऐसा करना चाहिए कि जिसे लोग देखते ही कहें कि ये बंदा कुछ अलग करता है। इसको प्रमोट करना तो बनता हैं। ऐसे में आप नहीं आपको लोग खुद फेमस कर देंगे।


8. हमारे भारतीयों में सबसे बड़ी एक बात होती है कि लोग क्या कहेंगे। अगर आपने कुछ करना है तो लोगों की सोच से उपर उठकर कुछ करना होगा। अगर आप लोगों के बारे में सोचते रहेंगे तो कुछ भी नहीं कर सकेंगे। इसलिए आपको लोगों के बारे में नहीं अपने खुद के बारे में सोचना है और फेमस होने के बारे में सोचना है।


9. Google एक ऐसी दुनिया हैं, जहां हर रोज एक नया Trend चलता है। अगर आपने भी trend के साथ चलना है तो आपको भी Google Trend के साथ वीडियो बनानी होगी। इसलिए आपको हर रोज ट्रै़ड चेक करना होगा। जिस तरह का ट्रैंड चलता है, उस तरह का कुछ अलग करो और अपनी प्रतिभा दिखाओ।


10. हर व्यक्ति के अंदर कुछ अलग टैलेंट होता है। आपके अंदर भी एक अलग टैलेंट है, बस कमी है तो उसे निकालने की। आपको भी अपने अंदर छुपे हुनर को बाहर निकालते हुए कुछ अलग करने की सोचनी चाहिए।


11. TikTok के साथ-साथ अपने अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी अकाउंट बनाने चाहिए। उन्हें भी लोगों के साथ शेयर करना चाहिए और टिकटॉक की वीडियो को अपने अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करो। ताकि वहां से भी आपके पास लोग विजिट कर सकें। क्योंकि आज कल जो स्मार्टफोन रखता है वो कहीं न कहीं इस तरह के एप जरूर रखता है। ऐसे में सोशल मीडिया से आपको अच्छा खासा लाभ मिलने वाला है।

ये भी पढ़े

> Adhaar Card Se Loan Kaise Le? 2020 में आधार कार्ड से लोन कैसे लें - Wikipedia Hindi

क्या न करें


कुछ लोगों के मन में ऐसा विचार आता है कि सोशल मीडिया पर जल्दी फेमस होने के लिए किसी लडकी के नाम से आइडी बना लेते हैं तो लोग जल्दी Follow करेंगे। ये आपके मन में सबसे बड़ा वहम है। जो ये पढने के बाद निकल जाएगा। TikTok एक टैलेंट निखारने वाला एप है। जहां पर आपका टैलेंट ही दिखता है और टैलेंट ही बिकता है।


अगर आपक किसी लड़की के नाम से आइडी बनाकर Followers बना लेंगे तो उसके बाद आप वीडियो कैसे बनाओंगे। ऐसे में इस तरह का कुछ नहीं करना चाहिए। इसके अलावा अश्लील पोस्ट करने से भी आपको नुकसान होगा। ऐसे में आपको अश्लील कंटेट से भी दूर रहने की जरूरत है।


ये भी पढ़े

> फेसबुक पर वीडियो अपलोड कर पैसे कैसे कमाए - Wikipedia Hindi

अगर आपने से सचमुच फेमस होना है और कुछ अलग करना है तो हमारे द्वारा बताए गए टिप्स को Follow करें। इनसे आपको जरूर फायदा होगा।



विचार......


आशा करते हैं कि आपको हमारे द्वारा Tik tok par like and followers kaise badhaye के बारे में दी गई जानकारी पसंद आई होगी और हमारे द्वारा बताए गए टिप्स जरूर पसंद आए होंगे। अगर आप हमारे द्वारा बताए गए तरीकों को अच्छे से पूरा पढ़ते हैं और इसे Follow करते हैं तो 100% आपके followers बढ़ जाएंगे।


तो दोस्तो कैसी लगा Tik tok par like and followers kaise badhaye  , हमे comment बॉक्स में comment करके जरूर बताएं और अगर कोई समस्या है तो भी आप comment कर के पूछ सकते है.... धन्यवाद


आपके लिए जरूरी आर्टीकल

1. संसार पर जन्म लेने वाला पहला इंसान कौन था? - Wikipedia Hindi

2. Pradhan Mantri Mudra Yojana (PMMY) : आपको कारोबार शुरू करने के लिए लोन लेना हुआ आसान - Wikipedia Hindi

3. अगर आपके पास भी हैं एक से ज्यादा बैंक अकाउंट, तो आपके लिए आने वाले हैं बुरे दिन - Wikipedia Hindi

4. घर बैठे 25 लाख रूपए तक का ऑनलाइन आधार लोन कैसे अप्लाई करें? Aadhar Loan Apply Online - Wikipedia Hindi
 

No comments