Who is Teresa Fidalgo | कौन है टेरेसा फिडाल्गो - Wikipedia Hindi

Share:
 


Teresa Fidalgo Wikipedia Hindi - इस फोटो को 20 लोगों के साथ शेयर करो, नहीं तो आपका बहुत बड़ा नुकसान होगा। ऐसा आपने भारत में आम देखा होगा, लेकिन क्या आपने भी teresa fidalgo लिखकर Google पर सर्च किया है। आज हम आपके साथ एक ऐसा वाक्य शेयर करने जा रहे हैं जो इन दिनों काफी चर्चा में हैं।


नमस्कार दोस्तों, विकिपीडिया हिंदी में आपका स्वागत है। यह जो मैंने 20 लोगों के साथ पोस्ट शेयर करने की बात लिखी है, यह हमारे भारत में आम सी बात है। लोग किसी देवी देवता की फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करते हैं और नीचे लिख देते हैं कि इस फोटो को 21 या 11 लोगों के साथ शेयर करो, आप पर भगवान की कृप्या आएगी। 

ये भी पढ़े -

इसके साथ ही उदाहरण भी दी जाती है कि कि बिहार की एक लड़की ने इस फोटो को 21 लोगों के साथ शेयर किया और अगले ही दिन उसकी 2 करोड़ की लौटरी लग गई। पंजाब के लिए लड़के ने 11 लोगों से शेयर किया और उसे नौकरी मिल गई। ऐसे ही एक व्यक्ति ने इसे झूठ समझकर इग्नोर कर दिया और उसकी लात टूट गई या कुछ अन्य ऐसे ही व्यंग लिख दिए जाते हैं। लेकिन यह तो हमारे भारत तक ही सीमित था। लेकिन पिछले कुछ समय से एक टरेसा फिडाल्गो (Teresa Fidalgo) नाम की लड़की की एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा वायरल हो रही है।


मैं टेरेसा फिडाल्गो हूं और यदि आप इसे 20 अन्य तस्वीरों पर पोस्ट नहीं करते हैं, तो मैं आपके साथ हमेशा के लिए सो जाऊंगा। ये लिखकर सोशल मीडिया और इंस्टाग्राम पर हजारों तस्वीरें वायरल हो रही है। इसके साथ ही एक चेतावनी भी दी जाती है कि एक लड़की ने इसे अनदेखा कर दिया और उसकी मरं की 29 दिन बाद मृत्यु हो गई।


ये सबकुछ अपने भारतीय स्टाइल में हैं, लेकिन थोड़ी कहानी और नाम विदेशी है। जिसपर भारतीय हीं नही बल्कि पूरी दुनिया के लोग विश्वास कर रहे हैं और धड़ाधड़ फोटो, वीडियो वायरल करने में लगे हुए हैं। आज हम यहां बताने वाले हैं कि आखिर क्या है Teresa Fidalgo और उसकी कहानी......



कहानी कुछ इस तरह है कि पहाड़ियों के बीचो बीच एक कार में दो लड़के और लड़कियां आधी रात को घूम रहे थे। वो सभी दोस्तों आपस में वीडियो शूट कर मनोरंजन कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें सामने रोड़ पर एक खूबसूरत लड़की खड़ी दिखी, जो हाथ से गाड़ी को रोकने का प्रयत्न कर रही हो और लिफ्ट मांग रही हो।


तभी कार में बैठे लोगों ने सोचा कि यह लड़की किसी वजह से यहां अकेली रह गई होगी। इसलिए इसे कार में बैठाना ही उचित है, क्योंकि सुनसान और पहाड़ी ऐरिया होने के कारण अंधेरे में बहुत कम लोग यहां से गुजर रहे थे। इसलिए उस लड़की को लिफ्ट दे देनी चाहिए। उन्होंने अपनी कार रोकी और उस लड़की को कार में बिठा लिया। कार में बैठने से पहले लड़की ने अपना नाम Teresa Fidalgo बताया।


जैसा ही लड़की उस कार में बैठी तो कुछ समय तक वह कुछ नहीं बोली। गाड़ी आगे चलती गई। उसके बाद वह कार में बैठे उन लोगों से बोली कि यह जगह देख रहे हो, यहीं पर मेरा एक्सीडेंट हुआ था और मैं मारी गई थी। यह सुनकर कार में बैठे युवक और युवती काफी घबरा गए। वो कैमरे से वहां के सभी दृश्य की शूटिंग कर रहे थे।


तभी अचानक उन्होंने कैमरे में एक अजीब सी परछाई की फोटो को देखा, वह काफी घबरा गए और उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया। इसके साथ ही कहानी यहीं तक खत्म हो जाती है।


कहानी तो यहीं खत्म हो गई, लेकिन यहीं से इसकी इंटरनेट पर धूम मचाने की शुरूआत हुई। जैसे ही यह वीडियो और Teresa Fidalgo की फोटो सोशल मीडिया पर वायर हुई तो वीडियो को करोड़ों की संख्या में लोगों द्वारा देखा गया है। लेकिन खोजबीन के बाद पता चला है कि यह कहानी नकली है और एक डरावनी कहानी बनाई गई है।


लेकिन जो भी कुछ हो, भारत की तरह विदेशों में भी लाेग अंधविश्वास के पीछे लगते हैं। ये इस बात से साबित हो गया है, जिस तरह से Teresa Fidalgo को Google पर सर्च किया जा रहा है। कहानी कुछ ऐसी बनाई गई हैं कि देखने वाले को यकीन ही नहीं आता है और हर कोई धोखा खा जाता है।

ये देखिए वायरल वीडियो







अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आए तो आगे जरूर शेयर करें ताकि लोग भी इस नकली कहानी को समझ सकें।

13 comments:

  1. Excellent information. Read more on Teresa Fidalgo by clicking the name. More information will be available to read. Thanks.

    ReplyDelete
  2. You work in good way!! Very good...
    Thank you..

    ReplyDelete
  3. Main to darr hi gyi thi Teresa fidalgo ki story padhkar Lekin jab pta chala ki sab fake h tab me relax ho gyi 😂😂😂😂😂👍
    Ye viral video jo Apne diya h ye open nhi ho rha h isko dobara se upload kar dijiye.... please 🙂🙂

    ReplyDelete
    Replies
    1. This comment has been removed by the author.

      Delete
    2. Meto bhut par visvas karta hi Nahi Hu Aunty.

      Delete
    3. Main v bohut dar gaya thaa mujhe whatsapp mein message aaya tha 🤣🤣😂

      Delete
    4. Mai be bhot drr gye c manu laga eh sab sch aw es lye Google te search kita ta pata laga ke 😄eh ta choot a mai ta statute be pa dita c dardi ne ke mere mom nu na khush ho jabe 🥺🥺kyu ki mai apni maa nal bhot payr krde a mai khud mrr shkde a but mom nu khush hove eh ne dahka sahkdi 😇🥰thanks yr schi story dsn lye

      Delete
    5. इस संसार में डरने वाली बात नहीं है, कलयुग है हर चीज झूठ है, और जो सच है उसे कोई सुनना नहीं चाहता, जब जिंदगियां चल ही झूठ के भरोसे रही हैं तो डरना क्यूँ
      जबकि हमें डरना सच से चाहिए था, अब कोई सच बोले तो लोग उसकी खाट खड़ी कर देते हैं

      Delete
  4. Bhai saheb raat ko 2 baje massage aya camera me akela tha me or pd rha tha dr ke saath saath gaand bhi fat gai 🥲🥲🥲

    ReplyDelete
  5. Teresa fidalgo kini butiful ae vichari , ewe nazayj mot mri ,so sad nd sympathy feel

    ReplyDelete