व्हट्सएप स्टेटस कैसे डाउनलोड करें | Whatsapp Status Kaise Download Kare - Wikipedia Hindi

Share:

नमस्कार दोस्तों, विकिपीडिया हिंदी में आपका स्वागत है। क्या आप भी सीखना चाहते हैं कि 'Whatsapp Status Kaise Download Kare' या फिर 'Whatsapp Status Ko Download Karne Ka Tarika'. अगर आप यह ढूंढ रहे हैं तो यहां पर आपको इस संबंधी पूरी जानकारी दी जाएगी। यहां पर आप सीखने वाले हैं 'Whatsapp Status Video Download', 'Whatsapp Status Download', 'Whatsapp Status Video Download Kaise Karen 2021'.

दोस्तों Whatsapp क्या है? ये तो बताने की जरूरत नहीं है। लेकिन अगर आप भी Whatsapp चलाते हैं तो आपके सामने सबसे बड़ी समस्या आती है व्हट्सएप स्टेटस की। कई बार हमारे फैमली या फिर किसी फ्रेंड द्वारा कोई ऐसा स्टेटस लगाया होता है, जिसे देखकर आपका भी मन करता है कि उसे डाउनलोड कर आप भी लगाए या फिर भी किसी दोस्त को आगे भेजें।

Whatsapp Status Kaise Download Kare

ऐसे में Whatsapp पर कोई डाउनलोड का बटन न होने के कारण आपको बेहद परेशानी होती है। इसलिए आप सर्च करते हैं कि 'Whatsapp Status ko Kaise Download Kare' या फिर 'Whatsapp Status ko Save Kaise Kare.' आपकी इसी परेशानी को दूर करने के लिए आपको इस पोस्ट में पूरी जानकारी दी जाएगी।

फ्रेंड्स आपने Google पर यह जरूर सर्च किया होगा कि 'Whatsapp Status Kaise Download karen' तो सर्च करने पर आपके सामने कई वेबसाइट खुली होंगी। जिनमें आपको Whatsapp Status को डाउनलोड करने के लिए Google Play Store से ऐप डाउनलोड करने के बारे में कहा जाता है।

लेकिन कई बार ऐसे ऐप्स आपके लिए खतरनाक भी हो सकते हैं। इसलिए आज हम जो आपको इस पोस्ट में तरीका बताने वाले हैं, वो बिल्कुल सेफ हैं। आपको Whatsapp Status डाउनलोड करने के लिए किसी ऐप्लीकेशन की भी जरूरत नहीं पड़ने वाली है। आप सीधे अपने File Manager से ही Whatsapp Status को डाउनलोड कर सकते हैं। तो आईए सीखते हैं कुछ नया........

Whatsapp Status क्या है?


सबसे पहले आपको यह समझना जरूरी है कि Whatsapp Status Kya Hai? आज Whatsapp हर कोई चलाता है। जब आप अपने Whatsapp की होम स्क्रीन पर स्टेटस वाले बॉक्स पर क्लिक करते हैं तो वहां आपके फोन लिस्ट में सेव नंबर वालों के स्टेटस दिखाई देते हैं और सबसे उपर आपके स्टेटस लगाने की भी ऑप्शन दी जाती है।

ये भी पढ़े -

Rihanna Biography in Hindi | रिहाना का जीवन परिचय - Wikipedia Hindi
Ullu App क्या है? Ullu Web series और Ullu App कैसे डाउनलोड़ करें, पूरी जानकारी हिंदी में

Ladki Ko Kaise Pataye 2021 | लड़की को कैसे पटाए 2021 की लेटेस्ट टिप्स - विकिपीडिया हिंदी
History Of Valentine Day : वेलेंटाइन डे क्यों मनाते हैं - Wikipedia Hindi 


Whatsapp Status आपकी प्रतिक्रिया है। जैसे कि आप अपने जीवन या फिर अपनी फीलिंग को लेकर कोई भी स्टेटस लगा सकते हैं। मान लीजिया आप मैं Sad हूं तो मैं अपनी फीलिंग को दोस्तों के साथ शेयर करने के लिए स्टेटस लगा सकता हूं। ऐसे ही आप अपने किसी कीमती पल की फोटो या वीडियो या फिर टैकसट को स्टेट्स लगा सकते हैं।

Whatsapp Status पर आप 30 सैकेंड की वीडियो लगा सकते हैं। कुछ समय पहले Whatsapp ने एक अपडेट करते हुए वीडियो स्टेटस का समय 15 सैकेंड कर दिया था, लेकिन यूजर्स की समस्या को देखते हुए दोबारा से वीडियो स्टेटस का समय 30 सैकेंड कर दिया गया है।

दोस्तों Whatsapp पर आपके द्वारा लगाया गया Whatsapp Status 24 घंटे तक रहता है। इस बीच आप उसे डिलीट भी कर सकते हैं। साथ ही आपको तीन ऑप्शन भी दी जाती है कि आप अपने सभी दोस्तों को Whatsapp Status दिखाना चाहते हैं या फिर कुछ चुनिंदा को दिखाना चाहते हैं। इसके अलावा आप जिन्हें Whatsapp Status नहीं दिखाना चाहते, उन्हें Hide भी कर सकते हैं।

Whatsapp Status डाउनलोड कैसे करें?


Whatsapp Status कैसे डाउनलोड करें? व्हट्सएप पर स्टेटस देखने के बाद कोई वीडियो या फोटो हमें बहुत पसंद आती है। लेकिन Whatsapp Status के साथ डाउनलोड का कोई बटन न होने के कारण हम उसे डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। ऐसे में हमें मजबूरन उस व्यक्ति से वो स्टेटस मांगना पड़ता है।

लेकिन आज मैं आपको इस पोस्ट में एक ऐसा तरीका बताने वाला हूं जिसके जरिए आप आसानी के साथ Whatsapp Status को डाउनलोड कर सकते हैं। तो आईए जानते हैं Whatsapp Status को डाउनलोड करने का आसान और सिंपल तरीका......

स्टेप नं 1.. दोस्तों यह तरीका अपनाने के लिए आपके पास File Manager होना चाहिए, जिसका वर्जन V1-210114 होना चाहिए।

Whatsapp Status Kaise Download Kare

स्टेप नं 2.. Whatsapp Status को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको अपने File Manager में आना होगा। यहां पर आपको नीचे वाले लाइन में Whatsapp लिखा दिखाई देखा।

स्टेप नं 3.. आपने यहां Whatsapp पर क्लिक करना है और आपके सामने एक नया होम पेज खुलेगा।

Whatsapp Status Kaise Download Kare


स्टेप नं 4.. यहां पर आपको पहले नंबर पर Whatsapp Status दिखाई देंगे। यहां पर आपके Whatsapp पर लगे हुए सभी स्टेटस दिखेंगे। आपके जिस स्टेटस को डाउनलोड करना हैं। उस स्टेटस के साथ ही एक छोटा सा डाउनलोड का निशान दिखाई देगा, उस पर क्लिक करना है।

स्टेप नं 5.. इससे आपको Whatsapp Status डाउनलोड हो जाएगा और वो आपने फोन में सेव हो जाएगा। जिसे आप अपना स्टेटस लगा सकते हैं।

तो दोस्तों कैसे लगी जानकारी और वो भी बिना किसी ऐपलीकेशन के। ये तरीका एक दम सेफ और सुरक्षित हैं। यहां पर आपके साथ किसी प्रकार की कोई धोखाधड़ी होने की दिक्कत नहीं होगी

नोट. दोस्तों आपको एक बात का ध्यान रखना है कि आपके पास File Manager V1-210114 वर्जन होना चाहिए, जो Mi के ज्यादातर फोन में पाया जाता है। ऐसे में अगर आप Mi का स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं तो आपको Whatsapp Status डाउनलोड करने के लिए कोई ऐपलीकेशन इंस्टाल करने की जरूरत नहीं है। ये बिल्कुल सही और आसान तरीका है।

क्या सीखे -


दोस्तों इस पोस्ट में आपने सीखा है 'Whatsapp Status Ko Kaise Download Kare' या Whatsapp Status को डाउनलोड करने का आसान तरीका और वो भी हिंदी में। ये तरीका बहुत ही आसान और लाजवाब है। जिसके जरिए कोई भी किसी भी स्टेटस को आप आसानी के साथ डाउनलोड कर सकते हैं।

इस तरीके से आपको किसी भी दोस्त से वीडियो या फोटो वाले स्टेटस मांगने की जरूरत नहीं पड़ेगी और आप बिना किसी एपलीकेशन को इंस्टाल किए अपने फाइल मैनेजर के जरिए आसानी के साथ हर स्टेटस को डाउनलोड सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं।

उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आएगी। अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगे तो कृप्या इसे आगे Whatsapp, Facebook और Twitter पर जरूर शेयर करें क्योंकि यह समस्या जितनी आपको परेशान करती है उतना ही इससे ओर भी परेशान है। इसलिए किसी का भला करने के लिए एक शेयर तो बनता है। धन्यवाद

ये जरूर पढ़े -

1. Paytm Instant Loan Service : पेटीएम 2 मिंट में दे रहा 2 लाख रुपये का लोन, जानिए लोन अप्लाई करने का प्रोसेस

2. Stand Up India : बिजनेस शुरू करने के लिए सरकार दे रही है 1 करोड़ रुपए लोन, ऐसे करें अप्लाई

3. घर बैठे 25 लाख रूपए तक का ऑनलाइन आधार लोन कैसे अप्लाई करें?

4. घर बैठे 5 मिंट में अप्लाई करें 50 हजार रुपए तक का ई-मुद्रा लोन

 

No comments