घर बैठे ऑनलाइन सरकारी जॉब कैसे ढूंढे | Govt Job Alert in Hindi

Share:

नमस्कार दोस्तों, Wikipedia Hindi में आपका स्वागत है। अगर आप भी Govt Job ढूंढ रहे हैं और अभी तक आपको कोई सरकारी नौकरी नहीं मिली है तो आज हम इस आर्टिकल में आपको घर बैठे ऑनलाइन सरकारी नौकरी कैसे ढूंढे? के बारे में बताएंगे। इसलिए अगर आप भी Sarkari Naukri पाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़े।

Govt Job हर कोई करना चाहता है। उसके लिए आपको पढ़ाई के साथ-साथ मेहनत भी खूब करनी पड़ती है। लेकिन कई बार हमें पता ही नहीं चलता है कि कब कौन सी सरकारी नौकरी का नोटिफिकेशन आया है। इसलिए बहुत से लोग सरकारी नौकरी के लिए आवेदन नहीं कर पाते हैं। जिसके लिए बाद में उन्हें पछताना पड़ता है। इसीलिए आज हम आपको बताऐंगे कि Ghar Baithe Online Sarkari Naukri Kaise Dhundhe in Hindi?

Govt Job Alert in Hindi

आजकल Govt Jobs के लिए बहुत सारी वेबसाइट हैं। जहां पर हर रोज नई-नई Sarkari Naukri के बारे में अपडेट दी जाती है। जिसे देखने के लिए लिए आप Google पर  Govt Jobs, Govt Job Alert, Govt Naukri, Sarkari Naukri, Govt Jobs 2021, Govt Jobs 10th pass, Govt Jobs 12th Pass व और भी बहुत कुछ सर्च करते हैं। जिसके बाद आपको बहुत सारी वेबसाइट दिखती है।

अब इन सभी वेबसाइट को देखकर हर किसी के मन में एक सवाल जरूर आता है कि इनमें से सही जानकारी कौन सी वेबसाइट पर मिलेगी। तो इसके लिए आज हम इस आर्टिकल में आपको Free Job Alert वेबसाइट के बारे में बताने वाले हैं। जो भारत की सबसे विश्वसनीय सरकारी नौकरी अपडेट के लिए मानी जाने वाली वेबसाइट है।

ये भी पढ़ें : पंजाब पुलिस में कांस्टेबल कैसे बनें?

FreeJobAlert.com क्या है? Free Job Alert in Hindi


FreeJobAlert.com एक सरकारी नौकरी की जानकारी देने के लिए बनाया गया जॉब पोर्टल है। अगर आप किसी सरकारी नौकरी की तालाश कर रहे हैं या फिर किसी Government Exam की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए Freejobalert.com बहुत ही फायदेमंद साबित होने वाला है। जहां पर सिर्फ सरकारी नौकरी की जानकारी ही नहीं, बल्कि Private Jobs, Bank Jobs, Job Alert in Hindi के अलावा हर राज्य में निकलने वाली सरकारी जॉब्स की जानकारी मिलेगी।

Govt Job Alert in Hindi

Free Job Alert बिल्कुल मुफ्त में नौकरियों व एग्जाम से संबंधित जानकारी मुहैया करवाता है। इसमें आपको निम्नलिखित जानकारियां मिलेगी।

● सरकारी नौकरी
● प्राइवेट नौकरी
● एग्जाम एडमिट कार्ड
● सिलेबस (Syllabus)
● Previoes Year Question Papers
● Answer Keys
● Exam Results
● Cutoff Marks
● Interview Results
● Exam Notifications
● Selection Process
● State Wise Job Details
● Exam Notifications

Free Jobs Alert पोर्टल में आपको Notifications की एक अलग ऑप्शन दी जाती है, जो बेहद आपके लिए फायदेमंद होने वाली है। अगर आप इस पोर्टल में अपना मोबाइल नंबर और Gmail id रजिस्टर करते हैं तो आपके मोबाइल फोन पर ही नई-नई सरकारी जॉब्स और एग्जाम वगैरह संबंधी पूरी जानकारी मिलती रहेगी। इसलिए ये वेबसाइट अपने आप में अलग और फायदेमेंद है।

ये पढ़े : आईपीएस कैसे बनें?

FreeJobAlert.com पर Govt Jobs कैसे ढूंढे


अगर आप सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं और आप FreeJobAlert.com पर विजिट कर चुके हैं और जानना चाहते हैं कि यहां आप सरकारी नौकरी कैसे ढूंढे तो उसके लिए बहुत ही आसान तरीका है। जब आप Free Job Alert पर विजिट करेंगे तो यहां आपको सबसे ऊपर ही New Updates का कॉल्म दिखेगा। जिसपर हर रोज नई-नई अपडेट की जाने वाली सरकारी नौकरियां, एग्जाम व इसके अलावा जरूरी जानकारी मिलेगी। आपको यहां साइड में अलग-अलग ऑप्शन मिलेगी, जिसमें -

Notifications


- Latest Notifications
- Upcoming Notifications
- Examwise Information
- Notification Status
- Education

Latest Announcements

- Admit Card
- Exam Results
- Exam Date
- Answer Key
- Cutoff Marks
- Written Marks
- Interview Results

Others

- Eligibility
- Syllabus
- Exam Pattern
- Selection Process
- Previous Papers

दोस्तों अगर आप कोई भी सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो Free Job Alert पोर्टल पर अपनी पसंदीदा जॉब को खोज सकते हैं और उसको घर बैठे अप्लाई भी कर सकते हैं। इसके साथ ही आप ऑनलाइन घर बैठे किसी भी एग्जाम की तैयारी भी कर सकते हैं। जो आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होने वाला है। 

ये भी पढ़े -

- 5 मिंट में घर बैठे लीजिए 5 लाख रुपए का पर्सनल लोन

- सरकार रेहड़ी वालों को दे रही बिना गारंटी 10 हजार रूपए का लोन, ऐसे करें अप्लाई?

- पर्सनल लोन क्या है? कैसे अप्लाई करें?

- जन धन खाता आधार से लिंक है तो मिलेंगे 5000 रूपए

 5 मिंट में घर बैठे पाए 50 हजार रूपए का ई-मुद्रा लोन


अंतिम शब्द


अब आप घर बैठे कोई भी सरकारी नौकरी ढूंढ सकते हैं और उसे ऑनलाइन अप्लाई भी कर सकते हैं। अगर आप ऐसे ही ओर जानकारी पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारे साथ जुड़े रहे हैं और हमारे ब्लॉग पर ओर भी बहुत सारी जानकारी आपको मिल जाएगी। उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी हैल्पफुल लगे तो इसे आगे सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।

No comments