फोन पर लड़की को कैसे पटाए | Phone Par Ladki Patane Ke Tarike in Hindi

Share:

Phone Par Ladki Ko Kaise Pataye : नमस्कार दोस्तों 'Wikipedia Hindi' में आपका स्वागत है। क्या आप भी जानना चाहते हैं कि फोन पर लड़की को कैसे पटाए? तो आप सही पोस्ट पढ़ रहे हैं। जहां पर आपको बताएंगे कि फोन पर लड़की को कैसे इम्प्रेस करें या Phone Par Ladki Ko Kaise Pataye?

आजकल स्कूल-कॉलेज में पढ़ते समय लड़के और लड़कियों में प्यार होना आम बात हो गई है। लेकिन ज्यादातर युवाओं में एक डर बना रहता है कि फोन पर लड़कियों से बात कैसे करें? इसलिए उन्हें एक गाइडेंस की जरूरत होती है। वो गाइडेंस आज हम आपको इस पोस्ट में देने वाले हैं कि फोन पर लड़की को Impress कैसे करें?

अगर आप एक लड़की को पटाना चाहते हैं तो आप हमारी ये पोस्ट पढ़ सकते हैं-

लड़की को कैसे पटाए?
किसी भी लड़की को कैसे इम्प्रेस करें?


दोस्तों आजकल युवा आपस में प्यार तो करते हैं लेकिन एक-दूसरे को बताने में हिचकिचाते हैं। उसके लिए सबसे बड़ा कारण होता है डर, जिसके कारण लड़के लड़कियों को बोलने से डरते हैं कि वो उससे प्यार करता है। इसलिए हर कोई Google पर सर्च करता है कि फोन पर लड़की को कैसे पटाये? या Phone Par Ladki Ko Patane Ke Tarike in Hindi?

Phone Par Ladki Ko Patane Ke Tarike in Hindi

लड़कियों को फोन पर इम्रेस करने के लिए आपको उन्हें एहसास दिलाना होगा कि आप उनके अच्छे जीवनसाथी बनेंगे। इसलिए फोन पर हमेशा प्यार से बात करनी चाहिए और लड़की को अपने पन का एहसास दिलाना चाहिए। लड़कियों से फोन पर बात करते समय आपके अंदर डर नहीं होना चाहिए। इसीलिए आइये जानते हैं फोन पर लड़की को कैसे Impress करें?

फोन पर लड़की को कैसे पटाए? How to Impress Girl on  Phone


लड़की को इम्प्रेस करना  और फोन पर लड़की को इम्प्रेस करना में बहुत अंतर है। अगर आप एक लड़की को फोन पर इम्प्रेस करना चाहते हैं तो आप इन टिप्स को आजमा सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि लड़की को फोन पर कैसे पटाये?

1. लड़की से प्यार से बात करें


अगर आप किसी लड़की को पसंद करते हैं तो उस लड़की से प्यार से बात करनी चाहिए ताकि उसे आपके प्यार का एहसास हो। लड़की से बात करते समय प्यार से उसका हालचाल पूछना चाहिए। ज्यादातर लड़कियां किसी न किसी कारण के उदास रहती है। उन्हें एक ही चाहत होती है कि उन्हें चाहने वाला उससे प्यार से बात करें और उसका ख्याल रखे।

Phone Par Ladki Ko Patane Ke Tarike in Hindi

इसलिए हमेशा लड़की के साथ फोन पर बात करते समय प्यार से बात करनी चाहिए। उसपर अपना हक जताना चाहिए। ताकि उसे आपके प्यार का एहसास हो। लड़की को ऐसा लगना चाहिए कि आप उससे बहुत ज्यादा प्यार करते हैं और उसके लिए कुछ भी कर सकते हैं। छोटी-छोटी बातों पर कभी उससे नराज नहीं होना चाहिए।

2. फोन पर हालचाल जरूर पूछे


जब भी आप अपने किसी दोस्त लड़की या फिर जिसे आप चाहते हैं, उससे बात करते समय सबसे पहले उसका हालचाल जरूर पूछे। क्योंकि लड़की को लगना चाहिए कि आपको उसकी फिक्र है। इसलिए आप उसे चाहते हैं। लड़की को हालचाल पूछने के लिए आप ऐसे भी कह सकते हैं, "कैसे हो मैडम जी" या फिर "कैसे हो डियर"

ऐसा पछूने से उसे आपके प्रति प्यार आएगा और वो आपसे भी हालचाल पूछेंगे। इसके बाद आप उसके परिवार जिसमें माता-पिता, बहन-भाई या दादा-दादी हो तो उनके बारे में भी पूछने चाहिए कि वो सभी कैसे हैं। इससे लड़की को लगेगा कि आप उसके साथ-साथ उसके परिवार का भी पूरा ध्यान रखेंगे।

एक बात लड़कियों को खाना खाया कि नहीं, पूछने की बहुत आदत होती है। इसलिए आप भी जब अपने किसी गर्लफ्रेंड को फोन करें तो उसे जरूर पूछे कि आज उसने खाना खाया या नहीं। अगर वो नहीं खा रही है तो उसे प्यार से मनाओ और खाना खाने के बारे में कहो। अगर वो आपके कहने पर खाना खाती है तो वो आपकी रिस्पेक्ट करती है और उसके दिल में आपके प्रति प्यार है।

3. लड़की को फोन पर खुश रखने का करें प्रयास


दिनभर के भागदौड़ के बाद आजकल हर कोई थक जाता है। इसलिए सभी चाहते हैं कि उनका कोई मनोरंजन करने वाला हो। कुछ लोग टीवी या मोबाइल का सहारा लेते हैं। लेकिन अगर आप किसी को पसंद करते हैं और उससे फोन पर बात करते हैं तो उससे बात करते समय थोड़ी हंसी मजाक वाली बातें करें ताकि वो खुश रहे।

Phone Par Ladki Ko Patane Ke Tarike in Hindi

लड़की के फोन पर बात करते हुए आपको उसकी समस्याओं का पता लगाना चाहिए कि उसके जीवन में क्या समस्या चल रही है और उसे हल करने के लिए आपको प्रयास करना चाहिए। जब आप लड़की के प्रॉब्लम का समाधान करेंगे तो खुद-ब-खुद लड़की आपको प्यार करने लगेगी। ऐसे में लड़की को आपके प्यार का पता चलेगा और वो आपसे खुश भी रहेगी।

4. लड़की से बातों-बातों में करें प्यार का इजहार


ज्यादातर युवा गर्लफ्रेंड या फिर जिसे वह चाहते हैं, उसके साथ फोन पर बात करते रहते हैं। लेकिन फिर भी हर किसी के मन में एक डर का बना रहता है कि आखिर वह लड़की को प्रोपोज कैसे करें। इसलिए आमने-सामने बात न कर पाने के कारण फोन पर बात करते समय आपके पास मौका होता है कि आप अपने दिल की बात अपने साथी से शेयर कर सकते हैं।

जब आप लड़की के साथ फोन पर बात करते हैं तो उससे हालचाल जानने के बाद बातों-बातों में प्यार जताना चाहिए। इसी बीच मौका देखकर प्यार का इजहार करना चाहिए। अगर आपको लगे कि लड़की इग्नोर कर सकती है तो बात को टालते रहे और जब भी मौका मिले तो प्यार की बातें करनी चाहिए। इससे लड़की को आपके प्यार का पता चल जाएगा और वो भी आपके इजहार को एसेप्ट कर लेंगी।

5. लड़कियों की Respect करो


लड़कियों को कदर करने वाले जीवनसाथी की जरूरत होती है। इसलिए जब भी आप अपने साथी या जिसे आप चाहते हैं से बात करते हैं तो उसे लगना चाहिए कि आप लड़कियों की रिस्पेक्ट करते हैं। इससे लड़की को लगेगा कि आप उसे जीवन में हमेशा Respect देंगे और उसे कभी भी धोखा नहीं देगें। कभी भी फोन पर लड़की को गलत नहीं बाेलना चाहिए।

Phone Par Ladki Ko Patane Ke Tarike in Hindi

एक बात ओर, आपको कभी भी लड़की के सामने अच्छा बनने के लिए ज्यादा बड़ी-बड़ी नहीं फेंकनी चाहिए। क्योंकि आप एक बार तो बड़ी बातें कर लेंगे, लेकिन जब वहीं आपको लड़की के सामने अमीर होने या फिर कोई ऐसी बात जिसके लिए शर्मिंदा होना पड़े। ऐसा नहीं करना चाहिए। हमेशा आप जो हो, वहीं दिखाना चाहिए।

6. लड़की को फुल स्पोर्ट करें


अगर कोई लड़की आपके स्कूल या फिर कॉलेज की फ्रेंड है तो हो सकता है कि वो कुछ ड्रीम सजाए बैठी हो या फिर वो कुछ मुकाम पाने के लिए मेहनत कर रही हो। ऐसे में आपको उस लड़की को पूरी स्पोर्ट करनी चाहिए। उसे पूछना चाहिए कि वो क्या करना चाहती है और उसका फ्यूचर में ड्रीम क्या है। क्योंकि एक लड़की अपने चाहने वाले या फिर जीवनसाथी के साथ सभी बातें शेयर करती है।

ऐसे में आपको इस बात का फायदा उठाते हुए उससे उसका ड्रीम पूछना चाहिए और उसकी हैल्प करनी चाहिए। ऐसा करने से लड़की के मन में आपके प्रति प्यार ओर दोगुना हो जाएगा और उसे आपमें अपना जीवनसाथी दिखेगा।

7. लड़की का दुख-सुख में करें सहयोग


जब आप किसी को चाहते हैं तो फिर उसका दुख-सुख आपका हो जाता है। इसलिए आपको उस लड़की के साथ फोन पर बात करते समय दुख-सुख की भी बातें करनी चाहिए। हो सकता है कि वो किसी दुख में हो या फिर मुसीबत में हो, जिसे सुनने के बाद आप उसे उस दुख से निकाल सकते हैं। इसलिए लड़की का दुख-सुख में हमेशा साथ देना चाहिए।

Phone Par Ladki Ko Patane Ke Tarike in Hindi

जब आप उसका दुख-सुख में पूरा साथ देंगे तो उसे भी आपके प्रति प्यार आएगा और वो भी आपसे सच्चा प्यार करने लगेगी। इसलिए लड़की से फोन पर बात करते समय उसका दुख-सुख जरूर पूछना चाहिए और उसका हर दुख-सुख में सहयोग करना चाहिए।

अंतिम राय


दोस्तों, मैं कोई बड़ा एक्सपर्ट तो नहीं हूं, लेकिन अपने निजी विचारों के साथ आपके लिए पोस्ट लिख रहा हूं। इसलिए अगर आप किसी लड़की को फोन पर पटाना चाहते हैं तो आपके लिए यह टिप्स बहुत ही फायदेमंद होने वाली है। एक बात आपको हमेशा ध्यान रखनी चाहिए कि अगर आप किसी लड़की को चाहते हैं और वो भी आपसे अच्छे से बात करती है तो उसके दिल में भी आपके लिए प्यार है।

लेकिन आज के समय में सभी भाईयों को एक सलाह जरूर देना चाहता हूं कि अगर आपकी जेब भार झेलती है तो इस चक्कर में पड़ना चाहिए। क्योंकि जो लड़की आपसे फोन पर बात करेगी तो वो आपसे खर्च भी जरूर करवाएगी। पहले उसके फोन का खर्च होगा, फिर उसके मिलने जाने का खर्च और उसके बाद आएगा वो उसे समान दिलाने का खर्च।

Phone Par Ladki Ko Patane Ke Tarike in Hindi

इसलिए लड़की को पटाने के लिए आपको पहले अपने दिमाग से सोचना चाहिए और उसके बाद ही दिल का इस्तेमाल करना चाहिए। दिल का क्या है, ये तो भाभियों पर भी आ जाता है। लेकिन भुगतना तो आपकी जेब को पड़ता है। इसलिए हमेशा अपने जेब के खर्च को देखकर आगे की रणनीति बनानी चाहिए।

उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आएगी। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आए तो कृप्या आगे जरूर शेयर करें और आपको यह पोस्ट कैसे लगी बताने के लिए कॉमेंट जरूर करें और हम wikipediahindi.com पर हर रोज नई-नई जानकारियां अपडेट करते रहते हैं। इसलिए हमारे साथ जुड़े रहे और गूगल पर Wikipediahindi.com सर्च कर आप हमारे ब्लॉग को पढ़ सकते हें।

1 comment: