भारती झा विकिपीडिया | Bharti Jha Wikipedia in Hindi

Share:

Bharti Jha Wikipedia in Hindi (भारती झा विकिपीडिया) : भारती झा एक लोकप्रिय भारतीय अभिनेत्री, मॉडल और डांसर हैं। उनका जन्म 28 अक्टूबर 1997 को पटना, बिहार में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। भारती झा हॉट वेब सीरीज में काम करने के लिए जानी जाती है। आज हम आपके साथ भारती झा का जीवन परिचय (Bharti Jha Biography) सांझा करेंगे।

Bharti Jha Wikipedia in Hindi

भारती झा को ओटीटी वेब सीरीज से सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली। इस आर्टिकल में हम भारती झा के जीवन, शिक्षा, परिवार, करियर, वेब सीरिज और फिल्में, नेटवर्थ और उनके अफेयर के बारे में पूरी जानकारी देंगे। इसलिए आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े।


भारती झा की जीवनी | Bharti Jha Biography in Hindi


पूरा नाम :- भारती झा

निक नाम:- भारती

जन्म तिथि:- 28 अक्टूबर 1997

आयु :- 27 (2024 तक)

राशि चिन्ह :- वृश्चिक

जन्म स्थान:-पटना बिहार

वर्तमान शहर:- मुंबई

ज्ञात भाषाएं:- हिन्दी, अंग्रेजी

राष्ट्रीयता ::- भारतीय

स्कूल:- हाई स्कूल बिहार

कॉलेज:- पटना विश्वविद्यालय

योग्यता :- स्नातक

व्यवसाय:- अभिनेता, मॉडल, डांसर

धर्म:-हिन्दू धर्म


भारती झा का परिवार


भारती झा एक मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती हैं। गूगल पर भारती झा के परिवार के बारे में कोई जानकारी नहीं है। भारती ने सोशल मीडिया या मीडिया में कभी भी परिवार का जिक्र नहीं किया। शायद वह अपने परिवार की जानकारी निजी रखना चाहते हैं; कई सेलिब्रिटी ऐसा करते हैं और ऐसा करने में कोई नुकसान नहीं है।


भारती झा की शिक्षा


भारती झा का जन्म पटना बिहार में हुआ था। पटना हाई स्कूल से भारती ने अपनी प्राथमिक शिक्षा पूरी की। इसके बाद पटना विश्वविद्यालय में भारती ने स्नातक की डिग्री हासिल की। उसके बाद उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत की। 

Bharti Jha Wikipedia in Hindi

भारती झो 2020 में भोजपुरी फिल्म हल्दी कुमकुम में दिखाई दीं,, लेकिन उनकी भूमिका छोटी थी। बाद में कई भोजपुरी फिल्मों में छोटी भूमिकाएं प्रदर्शित हुईं। 2022 में उन्हें एडल्ट वेब सीरीज के ऑफर मिले। 2022 और 2023 में उन्होंने कई ओटीटी वेब सीरीज में काम किया। 


वेब सीरिज में काम करने के कारण भारती झा की लोकप्रियता बहुत ज्यादा बड़ी है। अब भारती झा कई वेब सीरीज मे काम कर चुकी है। जिनके कारण उन्हें लोगों का बहुत प्यार दिया जाता है। 


भारती झा का शारीरिक माप


ऊंचाई:- 5 फीट 5 इंच

वज़न:- 57 किलोग्राम

आंखों का रंग:- काला

बालों का रंग:- काला

फीगर:-33-28-34


भारती झा नेट वर्थ 2023


भारती की आय का मुख्य स्रोत अभिनय से आता है। उन्होंने कई ओटीटी वेब सीरीज में काम किया है। बाकी इनकम सोशल मीडिया पर ब्रांड्स के प्रमोशन से आती है। एक साल की नेट वर्थ की बात करें तो 2023 में भारती झा की नेटवर्थ लगभग 70-80 लाख रुपये है।


भारती झा की मूवी और वेब सीरीज 

Bharti Jha Wikipedia in Hindi


भारती झा की मूवी


- चलचित्र

- हल्दी कुमकुम


भारती झा की वेब सीरीज


- ड्रीम गर्ल (उल्लू, 2023)

- फरेबी यार भाग 1,2,3 (उल्लू, 2023)

- दोराहा भाग 1,2 (उल्लू,2023)

- हां मैम (शिकारी, 2023)

- बाबूजी (प्राइमप्ले, 2023)

- पैगलेट भाग 1,2,3 (प्राइमप्ले,2023)


अंतिम बात


भारती झा एक लोकप्रिय भारतीय अभिनेत्री, मॉडल और डांसर हैं। इस आर्टिकल में हमने आपको भारती झा के जीवन की जानकारी सांझा की है। जिसमें भारती झा के जन्म, परिवार, शिक्षा, करियर, मूवी-वेब सीरीज और नेटवर्थ के बारे में बताया गया है। उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आएगा।

No comments