Tikitok Star Noor - पढ़िए कौन हैं नूर और क्या है उसकी सफलता की कहानी

Share:

Tikitok Star Noor - पढ़िए कौन हैं नूर और क्या है उसकी सफलता की कहानी


अगर कुछ करने का हुनर हाे ताे मंजिलें भी कदमों में आ जाती है। कुछ इस तरह की बात को ही सच कर दिखाया पंजाब के 5 वर्षीय नूर व उसकी टीम द्वारा। कोरोना वायरस के चलते लगाए गए कर्फ्यू के चलते जहां पूरा देश घरों में बंद होकर रह गया तो इस लॉकडाउन के बीच लोगों के मनोरंजन का बीड़ा उठाया एक पांच वर्षीय बच्ची ने। जिसने अपनी टीम के साथ मिलकर पूरे पंजाब ही नहीं, ब्लकि देश-विदेश के लोगों के दिलों में छा गई।

ये भी पढ़े
 

इतना ही नहीं टिकटॉक स्टार पांच वर्षीय नूरप्रीत कौर की अदाकारी के पंजाब के मुख्यमंत्री भी मुरीद हो गए है। इसके साथ ही बड़े-बड़े स्टार और कलाकार भी नूर के समर्थन में आ गए है। पंजाब पुलिस द्वारा भी नूर और नूर की टीम का पूरा समर्थन करते हुए उन्हें सम्मानित किया जा रहा है। इस समय पंजाब के अलावा देशों-विदेशों में नूर के फैंस की संख्या मिलियन में पहुंच चुकी  है।

लोग सबसे ज्यादा दीवाने नूर की अदाकारी के हैं, जो रोते हुए व्यक्ति को भी हंसाने का दमखम रखती है। नूर की बेबाक अदाकारी ने उसकी परिवार की गरीबी तो खत्म की ही है। साथ-साथ अब नूर व उसकी बहन की पढ़ाई और उनके घर बनाने का सपना भी पूरा हो रहा है। जो उनकी मेहनत का नतीजा है।



टिकटॉक स्टार नूर की सफलता


टिकटॉक स्टार नूरप्रीत कौर पंजाब के जिला मोगा की तहसील धर्मकोट के गांव भिंडरकलां की रहने वाली हैं। नूर के पिता का नाम सतनाम सिंह और माता का नाम जगवीर कौर है। परिवार बहुत गरीब होने के कारण नूर के पिता सतनाम सिंह भट्‌ठा मजदूरी करते हैं। नूर की एक बड़ी बहन जश्नप्रीत कौर हैं, जो उसके साथ ही टिकटॉक वीडियो में अदाकारी दिखाती है। दोनों बहनों ने छोटी उम्र में ही कुछ करने की चाहत से आज पूरे विश्व में नाम बनाया है।


नूर व उसकी बहन जश्नप्रीत कौर की सफलता के पीछे गांव भिंडरकला निवासी टिकटॉक स्टार संदीप तूर का बहुत बड़ा योगदान है। क्योंकि नूर और जश्नप्रीत को फेमस करने वाला और उनकी अदाकारी को निखारने वाला संदीप तूर ही है। संदीप तूर एक टिकटॉक स्टार है। 12वीं तक की पढ़ाई पूरी करने के बाद कोई नौकरी न मिलने पर संदीप तूर ने गांव भिंडरकला में करियाने की दुकान खोल ली।

यहां पर नूर और उसकी बहन जश्नप्रीत कौर सामान लेने के लिए आती थी। इस दौरान जब नूर सामान लेने के लिए कुछ बोलती तो संदीप को बहुत अच्छा लगता। इसी को देखते हुए संदीप तूर ने नूर को अपनी टिकटॉक वीडियो में लेने का फैसला किया। संदीप नूर का टैंलेंट देखकर उसे लोगों के सामने लाया। इस काम में संदीप का साथ दिया वरन भिंडरकला ने।


वरण भिंडरकला भी संदीप तूर की तरह एक टिकटॉक स्टार हैं, जो एक साथ एक टीम में वीडियो बनाते है। वरण भिंडरकला ने गांव के ही स्कूल से पढ़ाई पूरी की हुई है। वरण से इंस्टाग्राम और टिकटॉक पर अच्छे खासे फॉलोवर्स है। संदीप तूर और वरण भिंडरकला ने नूर व उसकी बहन के साथ मिलकर वीडियो बनानी शुरू की और देखते ही देखते उनकी वीडियो हिट हो गई और आज नूर एक टिकटॉक स्टार बनाकर लोगों के सामने हैं।


मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह हुए मुरीद


टिकटॉक स्टार पांच वर्षीय बच्ची नूरप्रीत कौर की अदाकारी के पंजाब के मुख्यमंत्री भी मुरीद हो गए हैं। बीते दिनों मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुद नूरप्रीत कौर और उसकी पूरी टीम के साथ वीडियो काॅलिंग के जरिये बातचीत की। इस दौरान विचार विमर्श करने के बाद सीएम ने नूरप्रीत कौर की टीम को कहा कि वह उनके साथ एक टिकटॉक वीडियो करना चाहते हैं, जिसमें वह लोगों को घरों पर रहकर कर्फ्यू पालन का संदेश दे सकें।

इसके बाद नूरप्रीत कौर की टीम के मास्टर संदीप सिंह ने एक सक्रिप्ट लिखी और फिर सीएम को उनका रोल समझाकर वीडियो तैयार की। वीडियो में नूरप्रीत कौर लोगों को उन्हें घर से बाहर न जाने और कर्फ्यू का उल्लंघन करने से रोकती है, लेकिन जब वह उसकी नहीं सुनते तो वह सीधा सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को वीडियो कॉलिंग करती है। फिर सीएम खुद नूरप्रीत से बात करते हैं और नूर अपने मनमोहक व टूटे फूटे शरारती शब्दों में सीएम को अपने दोस्तों के खिलाफ कर्फ्यू उल्लंघन करने के बारे में शिकायत करती है।

इसके उपरांत नूर अपनी टीम से सीएम की बात करवाती है और सीएम उन सभी लोगों को घर से बाहर न जाने की बात कहते हुए लोगों को कर्फ्यू का पालन करने के लिए प्रेरित करने को कहते हैं। इस वीडियो को टिकटॉक पर वॉयरल करने के बाद रातों-रात लाखों लाइक मिल गए और हजारों की संख्या में इसे शेयर भी किया गया। वीडियो को पंजाब के हर जिले में सरकारी लोक संपर्क विभाग द्वारा भी सीएम का संदेश बताकर शेयर किया गया।







@varanatwal8 ਜਦ ਨੂਰ ਨੇ ਮੁੱਖ ਮੰਤਰੀ ਪੰਜਾਬ ਕੈਪਟਨ ਅਮਰਿੰਦਰ ਸਿੰਘ ਨੂੰ ਕੀਤੀ ਮੋਟੇ ਦੀ ਸ਼ਿਕਾਇਤ##punjabdacapt ##varanbhinderawala ##noorvaran ##foryou ##fyp##tiktokindia
♬ original sound - varanatwal8


नूर के हुनर ने बदली माता-पिता की जिंदगी


कुछ ही दिनों में टिकटॉक स्टार बनने वाली मोगा के गांव भिंडरकलां निवासी नूरप्रीत कौर ने अपने माता-पिता की जिंदगी एक दम से बदल दी है। सोशल मीडिया समेत समाज में अपनी बेटी की इतनी प्रसिद्धि देखकर नूरप्रीत के भट्ठा मजदूर पिता सत्तनाम सिंह और माता जगवीर कौर काफी भावुक हैं। उन्होंने कहा कि लोग ऐसे ही कहते हैं कि बेटियां बेटों से कम हैं, आज हमें हमारी बेटियों ने नई जिंदगी दे दी है।

जगाधरी वाले बाबा बना रहे नूर का घर


टिकटॉक स्टार नूर की प्रसिद्धि को देखकर आज हर कोई उनका दीवाना है। बीते दिनों नूर की लोकप्रियता के चर्चे सुनकर हरियाणा के जगाधरी से बाबा जसदीप सिंह मोगा में पहुंचे और उन्हें नूर के परिवार व उनकी टीम के साथ बातचीत करते हुए नूर के लिए नया घर बनवाने का ऐलान किया। बताया जा रहा है कि नूर के नए घर में करीब 7-8 लाख रूपए तक का खर्च आएगा। जो बाबा जगदीप सिंह उठाएंगे। इसके अलावा जगाधरी वाले बाबा जगदीप सिंह नूर की टीम का भी पूरा सहयोग करेंगे।

नूर के घर बनवाने के लिए पहुंचे जगाधरी वाले बाबा जगदीप सिंह के अलावा प्रसिद्ध समाजसेवी अनमोल कवातरा ने भी मोगा पहुंचकर नूर से मिले और नूर व उसकी बहन की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने का बीड़ा उठाया। उन्होंने कहा कि बेटियों का पढ़ने का पूरा हक है। इसलिए नूर व उसकी बहन की पढ़ाई का खर्च वह उठाएंगे और उन्होंने नूर व उसकी बहन की एक साल की फीस भी अदा कर दी है।

पंजाब पुलिस नूर के पिता को डीजपी डेस्क और नौकरी देकर करेगी सम्मानित


जहां पूरा विश्व टिकटॉक स्टार नूर का दीवाना हैं तो वहीं पंजाब पुलिस भी नूर की अदाकारी का कायर हो गई है। पंजाब पुलिस द्वारा नूर के पिता का नाम डीजीपी डिस्क के लिए पेश किया गया। जल्द ही उन्हें यह सम्मान मिलेगा। एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल ने बताया कि भट्‌ठा मजदूर पिता द्वारा आर्थिक तंगी के बावजूद अपनी दोनों बेटियों की शिक्षा की ओर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। इसलिए उनका नाम डीजीपी डिस्क के लिए दिया गया है। बताया जा रहा है कि जल्द ही नूर के पिता को पंजाब पुलिस में नौकरी भी मिलेगी।


दोस्तों यह एक शिक्षा देने वाली बायोग्राफी हैं कि अगर हम इरादा करके कोई काम करें तो सफलता निश्चित है। इसलिए हमें कभी भी मेहनत से जी नहीं चुराना चाहिए और नूर की तरह मेहनत कर बुलंदियों को छूना चाहिए। नूर की सफलता के पीछे भी उसकी और उसकी टीम की मेहनत छुपी है, जिसने रंग लाया और आज नूर पूरे विश्व में प्रसिद्ध है।


नूर व उनकी टीम की कुछ मनोरंजन भरी वीडियो 










@varanatwal8 BEHIND THE SEEN🤣🤣##varanbhinderawala ##teambhinderawale ##noorvaran ##punjabifunnyvideo ##funnyact ##foryoupage ##foryou ##tiktokindia ##comedy #
♬ original sound - varanatwal8








@varanatwal8 REQUEST AA K BCHHIYAN NU IK DOJE NAL COMPARE NAKREA KRO🙏##varanbhinderawala ##noorvaran ##teambhinderawale ##punjabicomedy ##punjabifunnyvideo ##funnyact
♬ original sound - varanatwal8








@varanatwal8 REPECT PUNJAB POLICE ##varanbhinderawala ##noorvaran ##teambhinderawale ##punjabpolice ##tiktokindia ##foryou ##foryoupage
♬ original sound - varanatwal8








@varanatwal8 i know its not perfect but sehj put ro reha c ##varanbhinderawala ##teambhinderawale ##noorvaran ##punjabicomedy ##comedy ##foryoupage ##funnyact ##tiktokindi
♬ original sound - varanatwal8








@varanatwal8 ##varanbhinderawala ##noorvaran ##teambhinderawale ##funnyact ##punjabifunny ##punjabifunnyvideo ##punjabicomedy ##comedy ##fyp ##foryoupage
♬ original sound - varanatwal8








@varanatwal8 ##varanbhinderawala ##noorvaran ##teambhinderawale ##foryoupage ##tiktokindia
♬ original sound - varanatwal8








@varanatwal8 ##varanbhinderawala ##noorvaran ##teambhinderawale ##punjabifunnyvideo ##comedy ##funnyact ##foryou ##fyp
♬ original sound - varanatwal8








@varanatwal8 Gabhru Je Vigad Gaya Ik din Ch Sudhar Daouga Sare 🔥🔥🔥@gippygrewal @humblemusic ##gippygrewal ##vigadgaya ##humblemusic
♬ Vigad Gaya - Gippy Grewal

अगर आप भी हैं नूर की अदाकारी के दीवानें तो शेयर जरूर करें और आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी कैसे लगी हमें कॉमेंट करके जरूर बताएं और साथ में लिखे I Love Noor

No comments