मिया खलीफा की जीवनी | Mia Khalifa Biography in Hindi

Share:

Mia Khalifa Wikipedia in Hindi : मिया खलीफा (Mia Khalifa) एक ऐसा नाम हैं, जिसे छोटे से लेकर बड़े तक बाखूबी वाकिफ हैं। कभी न कभी आपने भी Google पर Mia Khalifa लिखकर जरूर सर्च किया होगा। करें भी क्यों न, बुर्ज खलीफा की तरह मिया खलीफा भी पूरी दुनिया में फेमस है।

Mia Khalifa Wikipedia in Hindi

मिया खलीफा (Mia Khalifa) एक लेबनानी-अमेरिकी मीडिया हस्ती, वेब कैमरा मॉडल और पूर्व पॉर्न एक्ट्रेस है। जो रातों युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक के दिलों की धड़कन बन गई थी। मिया खलीफा दो महीने में ही पोर्न साइट PornHub पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली एक्ट्रेस बन गई थी। 

Mia Khalifa Wikipedia in Hindi

मिया खलीफा ने अक्टूबर 2014 में पोर्नोग्राफी में काम करना शुरू किया था मिया अपनी एक वीडियो के बाद पूरी दुनिया में मशहूर हो गयी थी। इस पॉर्न वीडियो में उन्होंने हिजाब पहनकर यौन कार्य किया था, जिसको लेकर काफी विवाद हुआ था। कुछ इस्लामिक देशों द्वारा मिया खलीफा को जान से मारने की धमकियां दी गयी थी।

Mia Khalifa Wikipedia in Hindi

आज इस आर्टिकल में हम पोर्न इंडस्ट्री मे तहलका मचाने वाली मिया खलीफा का जीवन परिचय (Mia Khalifa Biography in Hindi) जानेंगे। इसलिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े। इसके साथ ही इस आर्टिकल आपको मिया खलीफा की कई दिलकश फोटोज भी मिलेंगे। 

ये पढ़े:

Adhaar Card Se Loan Kaise Le? 2020 में आधार कार्ड से लोन कैसे लें

घर बैठे 25 लाख रूपए तक का ऑनलाइन आधार लोन कैसे अप्लाई करें?

आपको कारोबार शुरू करने के लिए लोन लेना हुआ आसान 


मिया खलीफा की जीवनी | Mia Khalifa Ki Jivani


मिया खलीफा (Mia Khalifa) का नाम मिया कैलिस्टा है। मिया खलीफा का जन्म 10 जून 1993 को बेरूत, लेबनान में हुआ था। लेबनान में जन्मी मिया खलीफा का परिवार 2001 में घर छोड़कर संयुक्त राज्य अमेरिका चला गया। उनका परिवार काफी ज्यादा कैथोलिक था यानी कि पुरानी नियमों को कट्‌टर तरीके से मानने वाला परिवार था। 

Mia Khalifa Wikipedia in Hindi

इसलिए जब मिया खलीफा ने पोर्न की दुनिया में कदम रखा तो उनके परिवार ने उनके साथ बोलचाल बंद कर दिया। जिसके बावजूद मिया खलीफा ने पोर्न इंडस्ट्री नहीं छोड़ी और दो महीने में ही दुनिया की नंबर एक पोर्न स्टार बन गई। 

ये भी पढ़े:

क्रेडिट स्कोर (Credit Score) क्या है? लोन लेने के लिए क्यों है जरूरी?

- घर बैठे 5 मिंट में अप्लाई करें 50 हजार रुपए तक का ई-मुद्रा लोन

मधुमक्खी पालन के लिए केंद्र सरकार दे रही हैं 16 लाख रुपए का लोन, 25 फीसदी मिल रही सब्सिडी


मिया खलीफा का जीवन परिचय | Mia Khalifa Biography in Hindi


मिया खलीफा ने बेरूत में एक फ्रांसीसी भाषा के निजी स्कूल में अपनी प्राथमिक पढ़ाई की। जहां उन्होंने अंग्रेजी बोलना भी सीखा। संयुक्त राज्य अमेरिका में जाने के बाद वह मोंटगोमरी काउंटी, मैरीलैंड में रहीं और हाई स्कूल की पढ़ाई की। 

Mia Khalifa Wikipedia in Hindi

मिया खलीफा ने एक इंटरव्यू में अपने निजी जीवन के बारे में बात करते हुए बताया था कि स्कूल में उनके लुक को लेकर काफी ज्यादा उन्हें तंग किया जाता था। रंग को लेकर उन्हें शुरूआत में काफी कुछ झेलना पड़ा। 9/11 के आतंकी हमले के बाद ये चीजें बहुत ज्यादा बढ़ गयी थी।

Mia Khalifa Wikipedia in Hindi

उन्होंने वुडस्टॉक, वर्जीनिया में मैसनुटटेन मिलिटरी अकादमी में एडमिशन लिया और बाद में इतिहास में बीए किया। स्थानीय डील या नो डील-एस्क स्पैनिश गेम शो में एक बारटेंडर, मॉडल और "ब्रीफ़केस गर्ल" के रूप में काम करते हुए उन्होंने खुद को पॉपुलर किया। 

ये भी पढ़े:

यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने के आसान तरीके हिंदी में

Koo App क्या है? कैसे डाउनलोड करें और इस्तेमाल करें 

व्हट्सएप स्टेटस कैसे डाउनलोड करें


मिया खलीफा का करियर | Mia Khalifa Career


मिया खलीफा (Mia Khalifa) ने पोर्न स्टार बनने से पहले एक लोकल फास्ट फूड रेस्टॉरेंट में काम किया था। उसी दौरान वहां के एक कस्टमर ने उन्हें पोर्न इंडस्ट्री में काम करने के लिए कांटेक्ट किया। जिसके बाद मिया ने पोर्न इंडस्ट्री में आने का सोचा।

Mia Khalifa Wikipedia in Hindi

लेकिन उस समय उन्हें पता नहीं था कि वो किस दलदल में धंसने के लिए जा रही है। बाद में जब उन्हें एहसास हुआ तो उन्होंने पोर्न दुनिया को छोड़ने के लिए बहुत प्रयास किए और आखिरकार पोर्न की दुनिया को छोड़ ही दिया। आज मिया खलीफा एक दंपित्य जीवन व्यतीत कर रही है।

ये भी पढ़े:

Free में Bollywood Movies कैसे डाउनलोड करें

मोबाइल तेजी से चार्ज करने के 5 तरीके

- अगर फोन चोरी हो जाए तो ऐसे करें ब्लॉक, दोबारा कोई नही कर पाएगा इस्तेमाल


मिया खलीफा का पोर्न करियर | Mia Khalifa Porn Career


मिया खलीफा ने साल 2014 अक्टूबर में पोर्न इंडस्ट्री में कदम रखा था। करीब दो महीने बाद ही 28 दिसंबर को पोर्नहब (PornHub) ने मिया खलीफा को नंबर वन पोर्न एक्ट्रेस का खिताब दे दिया। इससे पहले ये खिताब लिसा एन के नाम पर था। लेकिन पोर्न इंडस्ट्री में आने की वजह से मिया को कई सारे विवादों का सामना करना पड़ा। 

Mia Khalifa Wikipedia in Hindi

लैबनीज होने के चलते मिया खलीफा को कई विवादों का सामना करना पड़ा था। इसलिए मिया खलीफा के जहां चाहने वाले थे, तो वहीं उन्हें खिलाफ भी बहुत दुनिया खड़ी हो गई थी। मिया पोर्न दुनिया में बहुत जल्दी फेमस हुई। जिसके कारण उनके नाम के साथ विवाद भी बहुत ज्यादा जुड़ गए थे। 

Mia Khalifa Wikipedia in Hindi

मिया के पोर्न वीडियो पर मिलियन की संख्या में व्यूज है और उनकी लाखों की संख्या में वीडियो गूगल वेबसाइट पर पड़ी हुई है। जिनपर आज भी करोड़ों की संख्या में व्यूज हैं।लेकिन अब मिया खलीफा पोर्न की दुनिया से अलविदा कर चुकी है।

ये भी पढ़े:

Changa App क्या है? जानिए कैसे करें इस्तेमाल

Moj App क्या है? किसने बनाया और क्या है इसकी खासियत

ShareChat App क्या हैं और इसका इस्तेमाल कैसे करें?

Roposo App क्या है? इसे किसने बनाया है?


मिया खलीफा का हिजाब पहनने पर विवाद


मिया खलीफा के फेमस होने की वजहों में से एक वजह ये भी थी कि उन्होंने अपने पोर्न वीडियो में हिजाब पहना था। अब हिजाब को इस्लामिक मूल्यों से जोड़ा जाता है। ऐसे में मिया के पोर्न वीडियोज में वे हिजाब पहनने पर बहुत हंगामा हुआ था। इस्लामिक मूल्यों के मुताबिक हिजाब पवित्र होता है और उनका मानना है कि एडल्ट फिल्म में मिया ने हिजाब पहनकर उनके धर्म का अपमान किया।

Mia Khalifa Wikipedia in Hindi

मिया ना सिर्फ एक पोर्न स्टार होने के लिए बल्कि कुछ दूसरी वजहों से भी विवादों का हिस्सा बनी थी। मिया भले ही अब लैबनान में ना रहती हो, लेकिन वहां के लोगों का मानना है कि मिया उनके देश का नाम खराब कर रही है। 

Mia Khalifa Wikipedia in Hindi

यही नहीं बल्कि मिया के हाथ पर दो टैटूज हैं. उनके एक टैटू में लैबनान के राष्ट्रीय गान की ओपनिंग लाइन लिखी है, वहीं दूसरे टैटू में लैबनीज फोर्स क्रॉस बना है। इन दोनों ही टैटूज के चलते उन्होंने खुद को बड़ी कंट्रोवर्सी में खड़ा कर लिया था।

Mia Khalifa Wikipedia in Hindi

मिया खलीफा को विवादों के कारण जान से मारने तक की धमकी भी मिल चुकी है। हिजाब वाले विवाद में आतंकवादी संगठन द्वारा उन्हें जान से मारने की धमकी दे दी थी। जिसके कारण मिया सुर्खियों में आ गई और जो लोग उन्हें नहीं भी जानते थे। वो भी जान गए।

ये भी पढ़े:

PUBG GAME से पैसे कैसे कमाए? Make Money PUBG Game

EMI पर मोबाइल कैसे खरीदें

अगर आपसे भी गलत बैंक अकाउंट में पैसे हुए हैं ट्रांसफर, पढ़िए कैसे ले सकते हैं वापिस


मिया खलीफा का विवाह


पोर्न दुनिया में आने से पहले मिया खलीफा की शादी हो गई थी। लेकिन इस बात को बहुत कम लोग जानते हैं कि मिया खलीफा पहले शादीशुदा थी। उन्होंने साल 2011 फरवरी में शादी की थी। उस वक्त वो 18 साल की थी। इस छोटी उम्र में ही उन्होंने एक अमरीकन शख्स से शादी की थी। लेकिन ये शादी ज्यादा समय नहीं चली। 

Mia Khalifa Wikipedia in Hindi


कुछ समय पहले मिया खलीफा ने अपने प्रेमी रॉबर्ट सैंडबर्ग के साथ शादी कर ली है और अब वह पोर्न इंडस्ट्री को छोड़कर अपने पति के साथ खुशी-खुशी रह रही है। 

ये भी पढ़े:

टिकटोक से पैसा कैसे कमाए

PUBG Game से पैसे कैसे कमाए

WhatsApp से पैसे कैसे कमाए 

फेसबुक पर वीडियो अपलोड कर पैसे कैसे कमाए

यूट्यूब से कमाई करने के 5 तरीके 

Mobile Se Paise Kaise Kamaye?


अंतिम बात


दोस्तों, ये है दुनिया की नंबर वन पोर्न स्टार मिया खलीफा का जीवन परिचय (Mia Khalifa Biography in hindi)। जिसमें आपको एक रेस्टोरेंट में काम करने वाली लड़की कैसे पोर्न दुनिया में पहुंची और बाद में दोबारा से दलदल से निकली,


 

Mia Khalifa Wikipedia in Hindi

पूरी जानकारी दी गई है। उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आएगी। धन्यवाद


No comments