Changa App क्या है? जानिए कैसे करें इस्तेमाल - Wikipedia Hindi

Share:
Changa App kya hai


Changa App Wikipedia Hindi : नमस्कार दोस्तों, विकिपीडिया हिंदी में आपका स्वागत है। दोस्तों TikTok चाहे भारत में बैन कर दिया गया है। लेकिन फिर भी लोग टिकटोक के इतने दिवाने हैं कि कोई न कोई जुगाड़ खोजते रहते हैं कि कैसे दोबारा से टिकटोक को चलाया जाए और फिर से मनोरंजन के साथ-साथ कमाई की जा सके। लेकिन ऐसे में कुछ फ्रॉड भरे लिंक वायरल होने के कारण हर किसी पर यकीन करना भी सही नहीं है। वहीं अब हम आपको एक ऐसे एप के बारे में बताएंगे कि आप जिसपर आंख बंद करके विश्वास कर सकते हैं और उस ऐप में टिकटॉक का मजा ले सकते र्हैं।


दोस्तों अब Tiktok जैसा एक अन्य शार्ट वीडियो मेकिंग ऐप Changa आ गया है, जिसका इंटरफेस Tiktok की तरह है। Changa ऐप बिल्कुल Tiktok की तरह है। इसका लुक और फील बिल्कुल Tiktok की याद दिलाता है। Changa ऐप पर वीडियो को अपलोड कर सकते हैं। साथ ही वीडियो को एडिट और शेयर करने का भी ऑप्शन दिया गया है।  इसलिए अगर आप Changa app को एक बार इस्तेमाल करेंगे तो आपको ऐसा ही लगेगा कि आप दोबारा से टिकटॉक का लुतफ उठा रहे हैं।


कैसे करें Changa ऐप का इस्तेमाल


Changa App का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है। जब आप पहली बार इसका इस्तेमाल करोगे तो आपको ऐसा एहसास होगा कि आप दोबारा से टिकटॉक चला रहे हैं। क्योंकि इसमें सभी फीचर टिकटोक जैसे ही हैं। इसलिए इन दिनों लोगों के लिए Changa App की मांग बहुत ज्यादा हो रही है। लोग बड़ी संख्या में Changa App को डाउनलोड कर इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। तो आईए जानते हैं कि Changa App का इस्तेमाल कैसे करें.....

= Changa App के इस्तेमाल के लिए सबसे पहले यूजर्स को Google Play Store से Changa ऐप को डाउनलोड करना होगा।
= इसके बाद आपको language चुनने का आप्शन मिलेगा, जहां से हिंदी और अंग्रेजी में चुनाव किया जा सकता है।
= इसके बाद ऐप आपसे फोटो और वीडियो रिकार्ड करने की परमिशन मांगेगा।
= Changa App को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अकाउंट वेरिफाई करना होगा। मतलब आपको Changa App को साइन-इन करना होगा। इसके लिए तीन ऑप्शन Sign in with Google, Sign in with Facebook, Sign In with Phone दिए जाएंगे।
= यूजर्स अपनी सुविधा के मुताबिक तीनों में से किसी मोड से ऐप को Singh In कर सकता है।
= इसके बाद Changa ऐप पर वीडियो को रिकॉर्ड किया जा सकेगा।


क्या है ये Changa App?


जैसे कि आपको पहले ही बता चुके हैं कि Changa App बिल्कुल Tiktok की तरह है। इसका लेआउट, इंटरफेस देखकर आपको Tiktok की तरह ही मिलेगा। इस ऐप को 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। Changa App में आपको पहले की तरह वीडियो लाइक करने, कमेंट करने और व्हाट्सऐप से वीडियो शेयर करने और वीडियो डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा वीडियो को एडिट और शूट करने का ऑप्शन मिलेगा। साथ ही दूसरे यूजर्स को फॉलो भी कर पाएंगे।  इसी के कारण इन दिनों Changa App की डिमांड बहुत ज्यादा की जा रही है।

दोस्तों आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी कैसे लगी, बताने के लिए कॉमेंट करें और अपने दोस्तों के साथ आगे शेयर करें।

1 comment:

  1. अच्छी जानकारी हैं | अगर आप यह Photo edit karne wala app इस्तेमाल करें तो मोबाइल से ही अच्छी एडिट करें

    ReplyDelete