Tandav Web Series : जानिए तांडव वेब सीरीज की कहानी और क्या है विवादित सीन - विकिपीडिया हिंदी

Share:
Tandav Web Series Story

Tandav Web Series Story : नमस्कार दोस्तों, विकिपीडिया हिंदी में आपका स्वागत है। दोस्तों तांडव वेब सीरीज (Tandav Web Series) को लेकर एब जबरदस्त हंगामा मचा हुआ है। हर तरफ वेब सीरीज में विवादित सीन को लेकर बवाल मचा हुआ है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि तांडव वेब सीरीज (Tandav Web Series) की कहानी क्या है और तांडव में विवादित सीन कौन सा है।


तांडव वेब सीरीज (Tandav Web Series) अमेजन प्राइम पर हाल ही में रिलीज हुई है। जिसके एक सीन को लेकर जबरदस्त हंगामा मचा हुआ है। बता दें कि तांडव वेब सीरीज (Tandav Web Series) में सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, तिग्मांशु धूलिया, डीनो मोरिया, गौहर खान, जीशान अयूब और सुनील ग्रोवर जैसे दिग्गज कलाकारों ने काम किया है, लेकिन सीरीज के कई सीन विवादों के घेरे में हैं।

लेकिन तांडव में सबसे ज्यादा विरोध अभिनेता जीशान अयूब के एक सीन को लेकर हो रहा है। मामले में कपिल मिश्रा सहित कई भाजपा नेताओं ने विरोध जताते हुए इस सीरीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया है कि डायरेक्टर समेत अमेजन प्राइम के अधिकारियों पर केस भी दर्ज हो चुके हैं।

ये भी पढ़े :Movies Download Kaise Kare | Free में Bollywood Movies कैसे डाउनलोड करें - Wikipedia Hindi

हालांकि सेफ अली खान समेत डायरेक्टर व कलाकारों द्वारा भावनाओं को ठेस पहुंचाने को लेकर माफी तक मांग ली गई है, लेकिन यह विवाद इतना ज्यादा बढ़ चुका है कि पूरे देश में तांडव को लेकर प्रतिबंध लगाने की मांग उठ रही है। लेकिन आज हम आपको यहां तांडव वेब सीरीज (Tandav Web Series) की कहानी और विवादित सीन के बारे में बताने वाले हैं।

क्या है तांडव में विवादित सीन


तांडव वेब सीरीज में अभिनेता जीशान अयूब ने विवेकानंद नेशनल यूनिवर्सिटी (वीएनयू) के एक ऐसे छात्र 'शिवा शेखर' की भूमिका निभाई है, जो बिहार से यूपीएसई की पढ़ाई करने के लिए दिल्ली आया है। जीशान अयूब की एंट्री होती है, छात्रों के बीच चल रहे एक कार्यक्रम से, जिसमें वो एक नाटक के दौरान हाथ में त्रिशूल और डमरू लिए भगवान शिव का रूप धरा हुआ है। 

Tandav Web Series Story

नाटक के दौरान छात्रों के बीच आजादी-आजादी के नारे लगते हैं और जीशान अयूब के मुंह से आपत्तिजनक शब्द निकलते हैं। एक तरह से इस सीन को जेएनयू से जोड़कर दिखाया गया है। तांडव वेब सीरीज के इसी सीन और जीशान अयूब के भगवान भोलेनाथ के रूप में बोले गए डायलॉग को लेकर ही सबसे ज्यादा विरोध हो रहा है।

इसी एक विवादित सीन को लेकर हिंदु समुदाय द्वारा तांडव वेब सीरीज (Tandav Web Series) का विरोध किया जा रहा है। जिसके बाद मामला इतना ज्यादा बढ़ गया कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी अदित्यानाथ द्वारा धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने तक के आदेश दे दिए हैं।


कौन हैं विवादित सीन वाले जीशान अयूब


जीशान अयूब बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता हैं, जो रांझड़ा, तनु वेड्स मनु रिटर्न, रईस, आर्टिकल 15, डॉली की डोली और मणिकर्णिका जैसी कई बड़ी फिल्मों में काम कर चुके हैं। जीशान अयूब ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म 'नो वन किल्ड जेसिका' से की थी, जिसमें उन्होंने एक नेगेटिव किरदार निभाया था। 

ये भी पढ़े :Charmsukh Jane Anjane Mein 3 Web Series (2021) Ullu : Watch Online - Wikipedia Hindi

जीशान अयूब की शादी रसिका अगाशे से हुई है, जो खुद भी बॉलीवुड से जुड़ी हुई हैं। हाल ही में जीशान अयूब उस वक्त सुर्खियों में आए, जब उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर खुलकर मोदी सरकार का विरोध किया। इसके अलावा लव जिहाद विरोधी कानून को लेकर भी जीशान अयूब सरकार का विरोध कर चुके हैं।

जानिए तांडव वेब सीरीज की कहानी


'तांडव' निर्देशक अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी एक पॉलिटिकल ड्रामा वेब सीरीज है, जो 15 जनवरी को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई है। 9 एपिसोड की इस सीरीज में तिग्मांशु धूलिया ने देश के प्रधानमंत्री देवकी नंदन सिंह का किरदार निभाया है, जिनकी हत्या कर उनका अपना बेटा समर प्रताप सिंह (सैफ अली खान) पीएम बनना चाहता है।

लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब देवकी नंदन सिंह की हत्या का राज उनकी प्रेमिका और पार्टी की नेता अनुराधा किशोर (डिंपल कपाड़िया) को पता चल जाता है और वो सैफ अली को ब्लैकमेल कर खुद प्रधानमंत्री बन जाती हैं। ऐसे ही इस कहानी में कई मजेदार सीन है, जो दर्शकों का बहुत मनोरंजन करने वाले हैं। 

बताओ : क्या आप Sunny Leone के बारे में ये जानते हैं.

दोस्तों तांडव वेब सीरीज को लेकर जो विवाद चल रहा है, उसके हिसाब में आने वाले समय में इसपर प्रतिबंध लग सकता है। लेकिन अगर आप भी इस वेब सीरीज का विरोध कर रहे हैं तो आपको पता तो होना चाहिए कि इस मूवी में है क्या और ये किसी कहानी पर आधारित है।

ये पढ़े : इंटरनेट से पैसे कैसे कमाएं | Internet se paise kaise kamaye - Wikipedia Hindi 

उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आएगी। अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगे तो कृप्या आगे जरूर शेयर करें और हमारे ब्लॉग पर विजिट करने के लिए आपका धन्यवाद।

आपके लिए खास आर्टिकल : 

1. Tiktok Pro क्या है? सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा लिंक क्या है - Wikipedia Hindi

2. Changa App क्या है? जानिए कैसे करें इस्तेमाल - Wikipedia Hindi

3. Roposo App क्या है? इसे किसने बनाया है? Wikipedia Hindi

4. Chingari App क्या है? इसे किसने बनाया है? हिंदी में - Wikipedia Hindi

5. ShareChat App क्या हैं और इसका इस्तेमाल कैसे करें? Wikipedia Hindi

6. Moj App क्या है? किसने बनाया और क्या है इसकी खासियत - Wikipedia Hindi

 

No comments