Roposo App क्या है? इसे किसने बनाया है? Wikipedia Hindi

Share:
roposo app wikipedia hindi


भारत सरकार द्वारा चीन के पापुलर एप Tiktok को बैन करने के बाद जहां भारतीय मोदी सरकार का समर्थन कर रहे हैं तो वहीं Tiktok को टक्कर देने के लिए भारतीय एप भी ढूंढ रहे हैं। जिसमें एक नाम Roposo का भी आ रहा है। आज हम इस पोस्ट में Roposo app kya hai? के बारे में जानेगें।


Roposo एक भारतीय एप हैं, जहां पर आप अपने videos और photos को share कर सकते हैं, वह भी बिल्कुल फ्री में और जब आप शेयर करेंगे तो आपको इनके चँनेल में featured होने का मौका भी मिलेगा। अगर आप इन के प्लेटफार्म के द्वारा videos को post करेंगे तो यह आपको कुछ coin देगे, तो आपको पेटीएम पे पैसे भी मिलेगा।


अगर आप भी मोदी सरकार का समर्थन दे रहें हैं और भारत सरकार के Tiktok को बैन करने के फैसले का समर्थन कर रहे हैं तो आपके लिए Roposo एप बहुत बढ़िया वीडियो शेयरिंग एप होने वाला है. आप यहां से पैसे भी कमा सकते हैं। अगर आप भी Roposo से पैसे कमाने की सोच रहे हैं तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ें और Roposo के बारे में अच्छी तरह से जाने....


दोस्तों Roposo का इस्तेमाल भी काफी सारे लोग कर रहे हैं, इसके application और website दोनों मौजूद है। आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं अभी इसमें कंपटीशन बहुत कम है तो आप अगर अपने वीडियो को यहां पर शेयर करते हैं तो आने वाले समय में शायद आप भी स्टार बन सकते हैं। जैसे हम टिकटोक पर लोगों को मशहूर होते देखते हैं, उसी प्रकार से देसी ऐप के जरिए भी आप स्टार बन सकते है.


Roposo app को आप एक सोशल मीडिया की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं और आप यहां पर दोस्त भी बना सकते हैं। उसके लिए आपको इस पर रजिस्टर होना पड़ेगा और अपने account को setup भी करना पड़ेगा। इसको डाउनलोड करना पड़ेगा, तब जाकर आप इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़े
 

> अगर 30 जून तक नहीं करवाया आधार-पैन लिंक तो होगी कार्रवाई, घर बैठे करवाएं आधार-पैन लिंक

COVID-19 Personal Loan - कम ब्याज पर मिलेगा 25 हजार से 5 लाख रूपए तक का पर्सनल लोन, जानिए फायदे


> Adhaar Card Se Loan Kaise Le? 2020 में आधार कार्ड से लोन कैसे लें - Wikipedia Hindi

> अगर आपके पास भी हैं एक से ज्यादा बैंक अकाउंट, तो आपके लिए आने वाले हैं बुरे दिन



Roposo app kya hai?

 


Roposo app एक Indian video sharing social media platform है, जहां पर लोग अपने homemade video और photos को इस प्लेटफार्म पर शेयर करते है। 13 साल से 35 साल तक के लोग इसका इस्तेमाल कर सकते है। यह आप लोगो को app browsing जैसे भी सुविधा दिया है, यहां पर इसके tool का इस्तेमाल कर user content को बना सकता है और इससे आपको पॉइंट मिलने पर उसको paytm से पैसे निकाल सकते है।


Roposo app को startup के तौर पर Mayank Bhangadia(CEO), Avinash Saxena और Kaushal Shubhank ने बनाया था और आगे जाके 50M+ से ज्यादा लोग Roposo app को download कर चुके है। यहां पे भोजन, हास्य, संगीत, कविता, फैशन और यात्रा जैसे टॉपिक पे कंटेंट को शेयर किया जाता है।


जुलाई 2014 को Relevant E-solutions Pvt. Ltd के अंतर्गत Roposo App को डेवेलप किया गया था। शुरूआती समय में यह एप एक फेशन सोशल नेटवर्क के रूप में लाया गया था, फिर आगे जाकर इसके version 2.0 को Roposo – TV by the People यानि की रोपोसो – जनता का टीवी नाम दिया गया।

ये भी पढ़े

> WhatsApp से पैसे कैसे कमाए How to make Money Online with Whatsapp - Wikipedia Hindi

> क्रेडिट स्कोर (Credit Score) क्या है? लोन लेने के लिए क्यों है जरूरी?



Roposo App से जुडे आपके कुछ सवाल?





> Roposo app kis desh ka hai?

रोपोसो एप भारत देश में बनाया गया था, इस लिए यह भारतीय वीडियो शेयरिंग एप है. जो टिकटोक को टक्कर देने वाला भारतीय देसी एप माना जा रहा है।

> Roposo app made in?

भारत

> Roposo app owner कौन है?

Roposo App को Mayank Bhangadia (CEO), Avinash Saxena और Kaushal Shubhank ने डेवेलप किया है। ये सब इसके owner हैं, जो बस भारत के निवासी है।

> Roposo app download/jio phone में कर सकते है क्या ?

जी है


> Roposo App download कैसे करें ?

एस एप को डाउनलोड करना बहुत आसान है। ये भारतीय एप है और गूगल प्ले स्टोर से इसे आप आसानी के साथ डाउनलोड कर सकते है।

> Roposo App download for pc के लिए available है क्या ?

इस एप को आप मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। PC में चलाने के लिए आप इसी ऑफिशियल वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़े

> Adhaar Card Se Loan Kaise Le? 2020 में आधार कार्ड से लोन कैसे लें - Wikipedia Hindi


> EMI पर मोबाइल कैसे खरीदें (How to Buy Mobile on EMI) - Wikipedia Hindi


विचार...


दोस्तों हमने आपको इस पोस्ट में Indian Roposo App के बारे में पूरी जानकारी दी है। भारत में जब से चीन ने व्यापार करना शुरू किया है तो धीरे-धीरे हर किसी प्लेटफार्म पर चीन का कब्जा होता जा रहा है। अगर भारत का पैसा भारत में ही रखना है तो हमें चीन का बहिष्कार करना जरूरी है। इसी लिए चीन के एप्स को छोड़कर भारतीय एप को इस्तेमाल करना चाहिए।


इस पोस्ट में आपने पढ़ा है कि Roposo app kya hai? और इसका इस्तेमाल करके पैसे कैसे कमाए? दोस्तों यहां पर एक बात ओर जो आपको बार-बार बताने को दिल कर रहा है कि Roposo app भारतीय एप है, जिसे आप बिना किसी शंका के डाउनलोड करके इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर आप एक भारतीय हो और चीन की क्रूरता का बदला लेना चाहते हैं तो अपने ज्यादा से ज्यादा दोस्तों तक ये जानकारी पहुंचाओं और उन्हें Roposo भारतीय एप डाउनलोड करवाओ। अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आए तो कृप्या कॉमेंट में जय हिंद जरूर लिखें भारत माता की जय


आपके लिए जरूरी आर्टीकल

1. संसार पर जन्म लेने वाला पहला इंसान कौन था? - Wikipedia Hindi

2. Pradhan Mantri Mudra Yojana (PMMY) : आपको कारोबार शुरू करने के लिए लोन लेना हुआ आसान - Wikipedia Hindi

3. अगर आपके पास भी हैं एक से ज्यादा बैंक अकाउंट, तो आपके लिए आने वाले हैं बुरे दिन - Wikipedia Hindi

4. घर बैठे 25 लाख रूपए तक का ऑनलाइन आधार लोन कैसे अप्लाई करें? Aadhar Loan Apply Online - Wikipedia Hindi

No comments