घर बैठे 25 लाख रूपए तक का ऑनलाइन आधार लोन कैसे अप्लाई करें? Aadhar Loan Apply Online - Wikipedia Hindi

Share:

Aadhar Loan Apply Online in hindi


आधार कार्ड से लोन अपलाई करना बहुत ही ज्यादा आसान हैं। आप आसानी के साथ आधार कार्ड से लोन अपलाई कर सकते हैं। जिसका पैसा सीधे आपके बैंक खाते में जमा होता है। अगर आप भी आधार लोन अपलाई करना चाहते हैं तो आपको भी कई लोगों ने इसके बारे में बताया होगा। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि आधार कार्ड से ऑनलाइन लोन कैसे अप्लाई करें?


आधार कार्ड से लोन अपलाई करना जितना आसान है, उतना ही लोगों द्वारा इसे लेने से पहले आपको डराया जाता है। बैंक ब्रांचों द्वारा भी उपभोक्ता को लोन देने के लिए कई-कई चक्कर कटवाए जाते हैं। जिसके बाद जाकर आपका नंबर आता है और तब तक आप बहुत ज्यादा परेशान हो चुके होते हैं। ऐसे में हम आपको आज घर बैठे ऑनलाईन आधार लोन अप्लाई करने का आसान तरीका बताने वाले हैं।


ये भी पढ़े़


1. घर बैठे महिलाओं के लिए कमाई के 7 तरीके - Wikipedia Hindi

2. फेसबुक पर वीडियो अपलोड कर पैसे कैसे कमाए - Wikipedia Hindi

3. How to make money from Tiktok टिकटोक से पैसा कैसे कमाए - Wikipedia Hindi

4. PUBG Game से पैसे कैसे कमाए How To Earn Money From PUBG - Wikipedia Hindi 




घर बैठे ऑनलाइन आधार लोन कैसे अप्लाई करें?



आधार लोन भारत सरकार द्वारा चलाई गई योजना है। जिसमें कोई भी भारतीय नागरिक आधार लोन के लिए अप्लाई कर सकता है। उसके लिए आपके पास कुछ मान्यता योग्यता होनी चाहिए। आधार लोन के मान्यता योग्यता यहां पढ़े... आधार कार्ड से लोन कैसे लें?  


आधार कार्ड लोन लेने के लिए आप दो तरीको से अप्लाई कर सकते हैं, दोनों ही तरीके बहुत आसान हैं। एक ऑफलाइन है और दूसरा ऑनलाइन तरीका है। ऑफलाइन तरीके में तो आपको अपने पूरे डॉक्यूमेंट और योग्यता होने पर अपने संबंधित बैंक ब्रांच में जाकर वहां लोन के लिए अप्लाई करना होगा। लेकिन अगर आप बैंक ब्रांच के लिए जाने से कतराते हैं तो आप दूसरा तरीका ऑनलाइन आधार लोन अप्लाई कर सकते हैं।



ऑनलाइन आधार लोन कैसे अप्लाई करें?



आधार कार्ड से ऑनलाइन लोन अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आपको आधार हाउसिंग की ऑफिशियल वेबसाइट https://aadharhousing.com पर जाना है। जहां आप आधार लोन से संबंधित और ज्यादा जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। आधार हाउसिंग की ऑफिशियत वेबसाइट पर आपको टोल फ्री नंबर भी मिलेगा, जिस पर आप फोन करके अपने लोन से संबंधित विस्तार से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Aadhar Loan Apply Online in hindi


आधार लोन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको वहां पर अपनी लोन लेने की कैटेगरी सेलेक्ट करनी है। जैसे ही आप लिंक पर क्लिक करेंगे तो एक न्या पेज ओपन होगा। जिसमें आपको सिलेक्ट एनी ऑप्शन पर क्लिक करके अपनी कैटेगरी सेलेक्ट करनी होगी। यहां पर आपको होम लोन, प्रॉपर्टी, अपना व्यवसाय शुरू करने आदि के लिए लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।



इस पेज पर जब आप एक कैटेगरी सेलेक्ट करेंगे तो उसके बाद अपने आप एक फार्म खुल जाएगा। जिसमें आपको अपना नाम, पिन कोड, ईमेल आइडी, मोबाइल नंबर, लैंडलाइन नंबर, जन्म तिथि, राज्य आदि भरने के साथ-साथ अपने रोजगार के बारे में भरना होगा। इसके साथ ही आप लोन क्यों लेना चाहते हैं और आप कितना लोन लेना चाहते हैं। इसकी भी जानकारी भरने के बाद आपनी मासकी आय भरनी होगी और नीचे टिक पर क्लिक करके अप्लाई कर देना होगा।


नोट. ऑनलाइन आधार लोन में आप 1 लाख रूपए से 25 लाख रूपए तक लोन अप्लाई कर सकते हैं। लेकिन आपकी मासिक आय के आधार पर ही आपको लोन दिया जाएगा।


जब आप अपना फार्म सबमिट कर देंगे तो आपकी फाइल रिव्यू के लिए चली जाएगी और जैसे ही आपका लोन आप्रूवल हो जाएगा तो आधार लोन अप्लाई करते समय आपने जो मोबाइल नंबर दिया था, आधार लोन की टीम उस नंबर पर आपसे संपर्क करेगी। और इसके बाद आपको बड़ी आसानी से लोन मिल जाएगा।


विचार...
इस पोस्ट में आपने पढ़ा है कि घर बैठे 25 लाख रूपए तक का ऑनलाइन आधार लोन कैसे अप्लाई करें? अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आए तो इसे शेयर करें और अगर आपका कोई सवाल है तो हमें कॉमेंट करके जरूर बताएं, हम आपके सवाल का जरूर जवाब देंगे। ऐसी ही ज्ञान वर्धक जानकारी पढ़ने के लिए जुड़े रहे विकिपीडिया हिंदी के साथ, जहां मिलती है सब जानकारी हिंदी में.....

Wikipedia Hindi का Whatsapp group Join करने लिए यहां क्लिक करें
Wikipedia Hindi का Whatsapp group Join करने लिए यहां क्लिक करें



यह भी पढ़े - 

Insurance क्या होता है? इंश्योरेंस कितने प्रकार का होता है? पूरी जानकारी हिंदी में

Youtube Se Paise Kaise Kamaye in Hindi | यूट्यूब से पैसे कैसे कमाएं 2021 में

Seo Friendly Blog Post Kaise Likhe - ब्लॉग पोस्ट को गूगल में रैंक कैसे करवाएं हिंदी में

Benefits Of Poppy Seeds : खसखस के 10 फायदे और ठंड में रोज खाएं खसखस

10+ सफलता के सूत्र | Jeevan Mein Safalta Ke Sutra in Hindi

तहसीलदार क्या होता है? Tehsildar कैसे बनें?, योग्यता और सैलरी, पूरी जानकारी हिंदी में

लोन लेने में हो रही है परेशानी, तो अपनाएं 6 बातें और आसानी से लीजिए कर्ज

Koo App क्या है? कैसे डाउनलोड करें और इस्तेमाल करें - पूरी जानकारी हिंदी में

Ladki Ko Propose Kaise Kare | लड़की को प्रपोज कैसे करें?

Mobile Se Paise Kaise Kamaye? ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं 2021

1 comment:

  1. सर मैं ड्राइवर हूं और मुझे 15000 की जरूरत है क्या आप मुझे लोन दोगे धन्यवाद

    ReplyDelete