New Web Series Free Download कैसे करें? 2021 में वेब सीरीज डाउनलोड करने का आसान तरीका हिंदी में

Share:

नमस्कार दोस्तों, 'Wikipedia Hindi' में आपका स्वागत है। क्या आप भी Web Series देखने के शौकीन हैं और जानना चाहते हैं कि Web Series Download kaise Kare या वेब सीरीज कैसे डाउनलोड करें? तो आपको यहां पूरी जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा आपको Web Series क्या है? के बारे में भी पूरी जानकारी दी जाएगी।

एक जमाना था, जब हम सब सिनेमा घरों में फिल्में देखने जाते थे और टीवी पर सीरीयल व मूवीज देखते थे। लेकिन पिछले कुछ समय से वेब सीरीज (Web Series) का बहुत प्रचलन हुआ है। जिसके बाद से आप कहीं भी कभी भी अपने मोबाइल फोन पर ही वेब सीरीज देख सकते हैं और अपना मनोरंजन कर सकते हैं। इसलिए आज के समय में वेब सीरीज देखने वालों की संख्या भी बहुत बढ़ चुकी है।

New Web Series Free Download

Web Series देखने के लिए अलग-अलग प्लेटफार्म हैं, जिनमें से कुछ पर तो आप फ्री में वेब सीरीज देख सकते हैं, लेकिन ज्यादातर नई वेब सीरीज देखने के लिए आपको प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना पड़का है। ऐसे में आपको अगर ऑनलाइन वेब सीरीज देखनी है तो आपको पैसे लगाने होंगे। लेकिन अगर आप इस पोस्ट को पढ़ेंगे तो आप फ्री में नई वेब सीरीज को डाउनलोड कर खुद भी देख सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हैं।

क्या आप भी इसके लिए Google पर सर्च करते हैं कि Hindi Web Series Kaise Download Kare या New Web Series Download Kaise Kare, अगर आप ये नहीं करते हैं तो आपने ULLU Web Series, Mirzapur Web Series, Netflix Web Series, Ashram Web series के बारे में तो जरूर सर्च किया होगा। आज आपको इन वेब सीरीज को कैसे डाउनलोड करें के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी।

वेब सीरीज क्या है? Web Series Kya Hai?


Web Series लगभग सभी देखते हैं, लेकिन वेब सीरीज क्या है? ये बहुत कम लोग जानते है। वेब सीरीज एक मूवी की तरह ही होती है, लेकिन इसे सीरीयल की तरह ऐपीसोड बनाकर दिखाया जाता है ताकि लोगों की दिलचस्पी बनी रहे। इसलिए वेब सीरीज देखने वाले लोग नए ऐपीसोड का बेसर्बी से इंतजार करते हैं। जैसे अभी Ashram Web Series के तीसरे पार्ट का सभी इंतजार कर रहे हैं।

कोरोना काल के दौरान सिनेमा घर बंद होने के कारण वेब सीरीज की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ गई। जिसके कारण अब हर कोई घर बैठे मोबाइल फोन पर ही वेब सीरीज व मूवी देखना पसंद करते हैं। मोबाइल फोन पर वेब सीरीज बनाने वाले बहुत सारे प्लेटफार्म आ गए हैं। जो कमाई करने के लिए प्रीमियम सब्सक्रिप्शन रखती है। जिसे Pay करके आप बिना किसी रूकावट ऑनलाइन वेब सीरीज देख सकते हैं।

Web Series अलग-अलग विषयों पर आधारित होती है। कुछ पारिवारिक कहानियां प्रस्तुत करते हैं तो ULLU APP जैसे प्लेटफार्म 18+ वेब सीरीज अपने दर्शकों के लिए लेकर आते हैं। जिन्हें देखने के लिए लोग बेताब रहते हैं। एक वेब सीरीज का एपीसोड 5 मिंट से लेकर 40 मिंट तक की होता है। हर रोज नई-नई वेब सीरीज रिलीज होती है।

वेब सीरीज कैसे डाउनलोड करें? Web Series Download Kaise Kare


वेब सीरीज (Web Series) देखते समय आपके मन में सवाल उठता है कि वेब सीरीज को डाउनलोड कैसे करें? या प्रीमियम वेब सीरीज को फ्री में कैसे डाउनलोड करें? दोस्तों अगर आपके पास पैसे हैं तो आप प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेकर कोई भी वेब सीरीज देख सकते हैं और उनको डाउनलोड भी कर सकते हैं। उसके लिए आपको Netflix, Amazon, zee5, HotStar, ULLU और इसके अलावा कई प्लेटफार्म हैं, जिनकी पेड सब्सक्रिप्शन लेकर आप वेब सीरीज देख सकते हैं और उन्हें डाउनलोड कर सकते हैं।

लेकिन अगर आप इन वेब सीरीज को फ्री में डाउनलोड करना चाहते हैं मतलब Free Web Series Download करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको कई वेबसाइट मिल जाएगी, जहां पर आप प्रीमियम वेब सीरीज को डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि अगर आप नई वेब सीरीज को डाउनलोड करके देखना चाहते हैं तो उसके लिए भी आप इन वेबसाइट को इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन ये वेबसाइट हमारे भारतीय कानून के खिलाफ है क्योंकि ओरिजनल कॉटेंट को कॉपी करके पब्लिश नहीं किया जा सकता।

Telegram Se Web Series Kaise Download Kare


अगर आप नई या पुरानी वेब सीरीज को डाउनलोड करके देखना चाहते हैं तो उसके लिए आप टेलीग्राम का यूज कर सकते हैं। Telegram एक ऐसा प्लेटफार्म है। जिसपर आप कोई भी नई मूवी या फिर वेब सीरीज को डाउनलोड कर सकते हैं और कभी भी कहीं भी देख सकते हैं। Telegram पर बहुत सारे Channel बने हुए हैं। जो आपको फ्री में सबकुछ प्रोवाइड करवाते हैं।

वेब सीरीज को फ्री में डाउनलोड करने के लिए आपको Telegram को ज्वाइन करना होगा। उसके बाद आप Telegram पर वेब सीरीज लिखकर सर्च करेंगे तो आपको बहुत सारे Channel और Group मिल जाएंगे। जो आपको फ्री में नई-नई वेब सीरीज उपलब्ध करवाते हैं। जहां पर आप बिना किसी भी चार्ज दिए कोई भी वेब सीरीज या फिल्म को डाउनलोड कर सकते हैं।

आज के समय में नई वेब सीरीज और मूवी डाउनलोड करने के लिए आपके पास टेलीग्राम सबसे अच्छा तरीका है। इसके जरिए आप कोई भी वेब सीरीज फ्री में देख सकते हैं और सबसे बड़ी बात आप उस वेब सीरीज को डाउनलोड करके अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हैं। Telegram पर अगर आपको कोई Web Series डाउनलोड करने का चैनल न मिले तो आप हमें कॉमेंट में पूछ सकते हैं, हम आपको टेलीग्राम पर वेब सीरीज डाउनलोड करने के लिए चैनल और ग्रुप का लिंक भी दे देंगे।

नोट :- दोस्तों गूगल पर वेब सीरीज और मूवीज डाउनलोड करने के लिए बहुत सारी वेबसाइट और गैर कानूनी ढंग बताए जाते हैं, जो आपके लिए गलत साबित हो सकते हैं। इसलिए ऐसे किसी वेबसाइट या गैर कानूनी ढंग का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। अन्यथा आप पर कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है। इसलिए हमेशा सुचेत रहना चाहिए।


अंतिम शब्द


अगर आप वेब सीरीज देखने के शौकीन है तो आपके लिए ये आर्टिकल काफी फायदेमंद साबित होने वाला है। इसलिए आप भी नई वेब सीरीज को फ्री में डाउनलोड करके देख सकते हैं। इसलिए आर्टिकल में आपको पूरी जानकारी दी गई है कि Web Series Kya hai और वेब सीरीज को कैसे डाउनलोड करें? या New Web Series Free Download कैसे करें?

उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आएगी। अगर आपको ये आर्टिकल हैल्पफुल लगे तो कृप्या इसे आगे जरूर शेयर करें ताकि लोगों को जानकारी मिल सके और अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमें कॉमेंट करके पूछ सकते हैं।

ये भी पढ़े -

- 5 मिंट में घर बैठे लीजिए 5 लाख रुपए का पर्सनल लोन

- सरकार रेहड़ी वालों को दे रही बिना गारंटी 10 हजार रूपए का लोन, ऐसे करें अप्लाई?

- पर्सनल लोन क्या है? कैसे अप्लाई करें?

- जन धन खाता आधार से लिंक है तो मिलेंगे 5000 रूपए

5 मिंट में घर बैठे पाए 50 हजार रूपए का ई-मुद्रा लोन

 

No comments