बजाज फाइनेंस कार्ड कया है (Bajaj Finance Card kya hai)

Share:


नमस्कार दोस्तों विकिपीडिया हिंदी में आपको स्वागत है। आज हम आपको बताएंगे कि bajaj finance card kya hai और bajaj finance card Kaise Banwaye. जिसपर आप आसानी के साथ कोई भी सामान E.M.I. पर खरीद सकते हैं और Loan भी ले सकते हैं।


यहां पर आप पढ़ेंगे > Bajaj Finance Card kya hai, Bajaj Finance kya Hai Hindi Me, Bajaj Finance Card Ke Liye Online Apply Kaise Kare, Bajaj Finance Card Ke Liye Offline Apply Kaise Kare, Bajaj Finance Card Ke Liye Documents, Bajaj Finance Card Ke Fayde


आपने लोगों से Debit Card, Credit Card का नाम तो सुना होगा। लेकिन जब आप किसी से Bajaj Famamce Card के बारे में सुनते हैं तो आप जरूर सोचते होंगे कि आखिर ये bajaj finance card kya hai

अगर आपको bajaj finance card का नाम सुना होगा तो आपको जरूर इसके फायदों के बारे में भी पता होगा और जिसे bajaj finance card के फायदें पता होंगे, वो तो अपना कार्ड जरूर बनवाएंगे। अब आपको बताते हैं कि bajaj finance card kya hai.

ये भी पढ़े

> Instagram Par Followers Kaise Badhaye : 11 आसान तरीके - Wikipedia Hindi


आज हमारा ये आर्टीकल लिखने का एक ही मकसद है कि कुछ ग्रामीण लोगों को ज्ञान के आभाव के चलते ऐसी जानकारी नहीं होती हैं, जो उनके लिए लाभदायक होती है। कई बार कुछ पढ़े-लिखें लोगों को भी इसके बारे में ज्यादा पता नहीं होता है। आज हम उन्हीं के लिए ये जानकारी सांझा करने वाले हैं।


Bajaj Finance kya Hai Hindi Me



Bajaj Finance एक बहुत बड़ी फाइनेंस कंपनी है, जो आम लोगों को उनकी जरूरत का सामान खरीदने में सहयोग करती है। bajaj finance के जरिए कोई भी व्यक्ति आसान किस्तों पर कोई भी जरूरत का सामान खरीद सकता है।

ये भी पढ़े

> WhatsApp से पैसे कैसे कमाए How to make Money Online with Whatsapp - Wikipedia Hindi



जैसे कि कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो एक साथ पैसे इकट्‌ठा भरकर कोई अपनी जरूरत की वस्तु को नहीं खरीद सकते हैं। ऐसे लोगों के लिए bajaj finance एक ऐसा रास्ता है, जिससे कोई भी व्यक्ति अपनी जरूरत की वस्तु को खरीद सकता हैं और धीरे-धीरे किस्तों में उसकी रकम वापिस अदा कर सकता है।



ये भी पढ़े

> EMI पर मोबाइल कैसे खरीदें (How to Buy Mobile on EMI) - Wikipedia Hindi


bajaj finance में सबसे बड़ी खासियत यहीं है कि जहां पर Online सामान खरीदने के लिए 0% ब्याज दर पर खरीद सकते हैं। bajaj finance द्वारा उपभोक्ता का bajaj finance card बनाकर दिया जाता है।


bajaj finance card आसान किस्तों पर सामान खरीदने के लिए जितना फायदेमंद हैं, उतना ही आपके जीवन में इसका बहुत फायदा होगा। आप जब चाहे कोई भी सामान किस्तों पर खरीद सकते हैं। इसके अलावा आप bajaj finance Card से लोन भी ले सकते हैं।



Bajaj Finance Card kya hai


Bajaj Finserv Card द्वारा आप किसी भी प्रोडक्ट को जैसे टीवी, फ्रिज, मोबाइल फोन आदि किसी भी प्रोडक्ट को आसान EMI (Equated Monthly Instalment) किश्तों पर बिना किसी Intrest Rate (ब्याज दर) पर खरीद सकते हैं, Bajaj Finance Card एक Pre-approved लोन की तरह होता है।


अगर आप कोई Online प्रोडक्ट खरीदना चाहते है और आपके बैंक में उतना पेमेंट नहीं है, जितना की उस प्रोडक्ट को खरीदने के लिए होना चाहिए तो Bajaj Finserv Card आपके लिए बहुत ही मददगार साबित हो सकता है। Bajaj Finserv Card द्वारा आप कोई भी प्रोडक्ट को बिना किसी इंटरेस्ट रेट पर आसान EMI किश्तों पर online/offline खरीद सकते हैं|

ये भी पढ़े

> Adhaar Card Se Loan Kaise Le? 2020 में आधार कार्ड से लोन कैसे लें - Wikipedia Hindi



अब जब आपको समझ आ गया है कि Bajaj Finance Card Kya Hai तो अब आप भी Bajaj Finance Card Kya Hai बनवाना चाहेंगे तो चलिए बताते है कि आप Bajaj Finance Card Ke Liye Online Apply Kaise Kare.



Bajaj Finance Card Ke Liye Online Apply Kaise Kare




यदि आप Bajaj Finance के नए ग्राहक हैं तो आप Bajaj Finance Card के लिए Online Apply नहीं कर सकते है, क्योंकि Online सिर्फ वही लोग Apply कर सकते हैं, जो Bajaj Company के पहले से ग्राहक हों। इसके लिए आप पहले से Bajaj Finance के ग्राहक होने चाहिए।

ये भी पढ़े

> फेसबुक पर वीडियो अपलोड कर पैसे कैसे कमाए - Wikipedia Hindi 



मतलब कि यदि आपने Bajaj Finance से कोई Insurance लिया हो या आपका Bajaj Finance में Fixed Deposit हो या फिर आपने Bajaj Company से कोई Loan लिया हो, तभी आप Bajaj Finserv EMI Card के लिए Online Apply कर सकते हैं। अन्यथा आपको पहले Offline अप्लाई करना होगा।


Bajaj Finance Card Ke Liye Offline Apply Kaise Kare


Bajaj Finance Card Ke Liye Offline Apply करने के लिए आपको बस घर बैठे अपने मोबाइल फोन से बस एक Sms Send करना होगा। इसके लिए आपको “EMI Card” लिख कर 56070 पर Send करना है। इसके बाद 48 घंटे के अंदर आपके पास Bajaj Company की तरफ से फोन आता है और आपसे सारी जानकारी ली जाती है।

ये भी पढ़े



> Internet Ki Speed Kaise Badhaye - मोबाइल इंटरनेट की स्पीड बढाने के 7 तरीके - Wikipedia Hindi


Bajaj Finance Card Ke Liye Offline Apply करने का एक तरीका और है कि आप चाहें तो अपनी नजदीकी Bajaj Company की ब्रांच मे जाकर भी Bajaj Finance Card के लिए आवेदन कर सकते हैं। Bajaj Company देश के 950 से ज्यादा शहरों और कस्बों मे उपस्थित है, कंपनी के दावे के अनुसार देश मे उनकी 45,000 से ज्यादा शाखा हैं।


Bajaj Finance Card Ke Liye Documents


Bajaj Finance Card बनवाने के लिए आपको कुछ जरूरी डाक्यूमेंट की जरूरत होती है। जिसके बाद आप Bajaj Finance Card के लिए अप्लाई कर सकते हैं। तो आईए जानते हैं कि कौन से डाक्यूमेंट चाहिए....

> पासपोर्ट साइज फोटो

> आधार कार्ड या वोटर कार्ड

> एक रद्द किया गया चेक (Cancelled Check)

> बैंक स्टेटमेंट (बैंक पासबुक)|

> इनके अलावा भी आप से कुछ निजी Documents मांगे जा सकते है।




Bajaj Finance Card Ke Fayde


Bajaj Finance Card के बारे में पढ़ने के बाद आपको पता चल ही गया है कि bajaj finance card kya hai. लेकिन अब आपको ये भी पता होना चाहिए कि bajaj finance card के फायदे क्या है। अब हम आपको बताते हैं कि bajaj finance card के फायदे क्या है......

> Bajaj Finance Card द्वारा आप कोई भी सामान Online खरीद सकते है।

> Bajaj Finance Card से आप Offline भी कोई सामान खरीदारी कर सकते है।

> Bajaj Finance Card से आप EMI (Equated Monthly Instalment) किश्तों पर सामान ले सकते है।

> Bajaj Finance Card से EMI पर सामान खरीदने पर आपको 0% ब्याज लगता है।

> Bajaj Finserv Card Kaha Use Kar Skte Hai

> Bajaj Finserv Card इंटरनेट द्वारा चलने वाली सभी Online शोपिंग कंपनियों पर मान्य होती है। इसके साथ Bajaj Finserv Card हर छोटे बड़े शहर में लगभग सभी इलेक्ट्रॉनिक्स Store में EMI (Equated Monthly Instalment) से किश्तों पर सामान देने की सुविधा प्रदान करता है।


विचार......


दोस्तों जैसे कि आपने उपर पोस्ट में पढ़ा है कि Bajaj Finance Card kya hai और Bajaj Finance Card Ke Liye Apply Kaise Kare के बारे में समझा हैं। उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी। अगर आपको किसी बात की समझ नहीं लगी है या फिर कोई प्वाइंट हमसे छूट गया हो तो कृप्या कॉमेंट करके जरूर बताएं।

दोस्तों हम हर रोज ऐसी ही रोचक और आपके लिए Hindime जानकारी लेकर आते रहते हैं। हमारा मकसद है कि आपको हर जानकारी hindime मिले। इसके लिए हम आगे भी ऐसे ही प्रयास करते रहेंगे। Hindime जानकारी पढ़ने के लिए Wikipedia Hindi...सब कुछ हिंदी में


आपके लिए जरूरी आर्टीकल

1. संसार पर जन्म लेने वाला पहला इंसान कौन था? - Wikipedia Hindi

2. Pradhan Mantri Mudra Yojana (PMMY) : आपको कारोबार शुरू करने के लिए लोन लेना हुआ आसान - Wikipedia Hindi

3. अगर आपके पास भी हैं एक से ज्यादा बैंक अकाउंट, तो आपके लिए आने वाले हैं बुरे दिन - Wikipedia Hindi

4. घर बैठे 25 लाख रूपए तक का ऑनलाइन आधार लोन कैसे अप्लाई करें? Aadhar Loan Apply Online - Wikipedia Hindi


2 comments:

  1. Apne likha ki Bajaj card desh ke her chhote barhe sh aher men istemal kar sakte hain lekin aisa nahi hai Kyon ki aj mujhe Mathura men Bajaj Fine ke admi ne yeh kah diya ki apka card yehan ka nahi hai mujhe saman nahi diya mera Card cancil kar diya jae

    ReplyDelete
  2. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete