ShareChat App क्या हैं और इसका इस्तेमाल कैसे करें? Wikipedia Hindi

Share:


ShareChat App Wikipedia Hindi : चीन के TikTok को बैन होने के बाद आपके पास भारतीय ShareChat App एक ऑप्शन है। Sharechat मनोरंजन के लिए एक पॉपुलर एप है, जिसका इस्तेमाल करोड़ों लोगों द्वारा किया जाता है। जिस किसी के Whatsapp और Facebook पर स्टेटस डालने का कीड़ा है, वो तो Sharechat को जरूर जानते हैं। क्योंकि इसका इस्तेमाल की सबसे ज्यादा स्टेटस डालने के लिए किया जाता है।


यहां क्लिक करें


 

आज हर कोई सोशल मीडिया पर है और स्टेटस डालने के लिए शेयरचैट का इस्तेमाल जरूर करता है। क्योंकि इस एप में मनोरंजन करने के लिए बहुत सारे वीडियोज, फोटोज और ऑडियो मिल जाते हैं, जिन्हें आप आसानी के साथ देख और डाउनलोड कर सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं। इसलिए ये करोड़ों लोगों के लिए पहली पसंद बना हुआ है।

ये भी पढ़ें

1. Chingari App क्या है? इसका कैसे इस्तेमाल करें? Wikipedia Hindi

2. Roposo App क्या है? इसका कैस इस्तेमाल करें? Wikipedia Hindi 




इसके अलावा आप Sharechat App की मदद से अपना खुद का वीडियो, फोटो या ऑडियो बनाकर आसानी के साथ अपलोड़ कर सकते हैं। इसमें आपको Tiktok जैसे फीचर देखने को मिल जाते हैं। लेकिन अब भी बहुत सारे ऐसे लोग हैं, जिनके लिए Sharechat App नया है। इसलिए आज हम आपको Sharechat App क्या है, इससे फीचर्स क्या है और शेयरचैट एप से पैसा कैसे कमाएं के बारे में बताएंगें।


Sharchat App क्या है? (Sharchat App Wikipedia Hindi)

 


Sharchat App एक Video Status App के रूप में पापुलर एप्लीकेशन हैं, जिसे करोड़ों की संख्या में लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है। Sharchat App का निर्माण आईआईटी कानपुर के छात्रों ने मिलकर डेवेलप किया है। शेयरचैट एप को 2015 में लांच किया गया था। जो आज पूरी दुनिया में पॉपुलर एप बन गया है।

Sharchat App में आपको वीडियो, ऑडियो और मैसेजस देखने को मिलते हैं और आप उन्हें अपने किसी दोस्त या फिर फैमिली सदस्य को शेयर कर सकते हैं। साथ ही आप अपना अकाउंट बनाकर पोस्ट शेयर कर सकते हैं और किसी दूसरे के अकाउंट को भी फॉलो कर सकते हैं।

सरकारी योजनाओं के बारे में पढ़े

1. जानिए क्या है प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (PMJJBY), इसका लाभ कैसे लें - Wikipedia Hindi

2. Pradhan Mantri Mudra Yojana (PMMY) : आपको कारोबार शुरू करने के लिए लोन लेना हुआ आसान - Wikipedia Hindi

3. घर बैठे 25 लाख रूपए तक का ऑनलाइन आधार लोन कैसे अप्लाई करें? Aadhar Loan Apply Online - Wikipedia Hindi

4. घर बैठे ऑनलाईन खाता खोलकर हर महीने सिर्फ 210 रूपए जमा करवाकर पाएं 5 हजार रुपए महीना पेंशन, जाने कैसे 




Sharchat App में आप Tiktok की तरह अपना खुद का वीडियो व फोटो अपलोड कर सकते हैं और असानी के साथ फेमस हो सकते हैं। इसमें एक खास बात यहीं है कि इसमें आप जितना यूनीक कंटेट डालेंगे, उतना ही आप पापुलर होंगे। Sharchat App बिल्कुल फ्री एप है और इसमें आपको बहुत सारे फीचर्स देखने को मिलते हैं, जिसका आप असानी के साथ फायदा उठा सकते हैं।

Sharchat App को डाउनलोड कैसे करें


Sharchat App एक फ्री एप्लीकेशन हैं, जिसे आप असानी के साथ Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं। Sharchat App को डाउनलोड करना बहुत आसान हैं और उसके बाद आपको इसे अपने मोबाइल में install करने के बाद अपना अकाउंट बनाना है। Sharchat App को डाउनलोड करने के लिए आप नीचे दिए Link पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।


                                            LINK


Sharchat App में अकाउंट कैसे बनाए


जब आप Sharchat App को डाउनलोड करके इस अपने मोबाइल में इंस्टाल कर लेंगे तो आपको इसे चलाने के लिए अकाउंट बनाना होता है क्योंकि बिना अकाउंट के आप शेयरचैट का प्रयोग नहीं कर सकते हैं। इसलिए आपको Sharchat App पर अकाउंट बनाना बहुत जरूरी होता है। शेयरचैट पर अकाउंट बनाने के लिए आपके पास मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी की आवश्यकता होती है। तो आईए जानते हैं कि Sharchat App पर अकाउंट कैसे बनाएं...

> सबसे पहले आपने Sharchat App को ओपन करें, जैसे आप शेयरचैट एप को ओपन करेंगे तो आपको अपनी भाषा सेलेक्ट करनी होगी।

> आपको अपनी पसंददीदा भाषा सेलेक्ट करने के बाद एक नया पेज खुलेगा। उस पेज में आपसे आपकी पर्सनल डिटेल मांगी जाती है।

> पर्सनल डिटेल में आपसे आपका नाम, जेंडर, आपके मोबाइल नंबर आदि के बारे में पूछा जाता है। इस सभी को भरना है और उसके आपको एक एडल्ट पोस्ट की ऑप्शन दिखाई देती है, अगर आपने एडल्ट कंटेंट नहीं देखना है तो इसे अनटिक कर दें।

> इतना करने के बाद आपको नीचे एक सबमिट की ऑप्शन देखने को मिल जाता है। उस सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक कर दें।

> जैसे ही आप सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो आपके द्वारा दिए मोबाइल नंबर पर Sharchat App की तरफ से एक ओटीपी भेजा जाता है, उस ओटीपी को एंटर कर दें।

> मोबाइल नंबर वेरीफाई होने के बाद आपका अकाउंट पूरी तरह से बन जाता है और उसके बाद आप Sharchat App का इस्तेमाल कर सकते हैं।



ShareChat App से पैसे कैसे कमाए


ज्यादातर लोग ShareChat App को अपने मनोरंजन के लिए डाउनलोड करते हैं और उसका उपयोग करते हैं। लेकिन उनको यह पता नहीं होता है कि आप ShareChat का उपयोग करके पैसे भी कमा सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करने की आवश्यकता होती है, जैसे आप नॉर्मल ही शेयर चैट का उपयोग करते हैं उसी प्रकार शेयरचैट का उपयोग करता है तो आपको पैसे मिलेंगे।

जब आप ShareChat App की वीडियो को व्हाट्सएप पर शेयर करते हैं, तब उसी शेयर की हुई वीडियो के जरिए आपको शेयर चैट में अर्निंग होती है। शेयर चैट में फिलहाल वॉलेट का ऑप्शन उपलब्ध नहीं है लेकिन जब ShareChat App को अपडेट करोगे तो यह फ़ीचर भी आपको देखने को मिल जाएगा।

Loan योजनाएं जो आपके लिए हैं फायदेंमंद यहां पढ़े



1. अगर आपका जन-धन खाता आधार से लिंक है, मिलेंगे 5000 रुपये, जाने कैसे - Wikipedia Hindi

2. घर बैठे 5 मिंट में अप्लाई करें 50 हजार रुपए तक का ई-मुद्रा लोन - Wikipedia Hindi

3. Paytm Postpaid - अभी करो 1 लाख रूपए तक की शॉपिंग, बिल अगले महीने, जानिए कैसे




ShareChat App में आपके द्वारा कमाई गई राशि को विड्रोल करने की जरूरत नहीं होती है और इसमें आपको कोई भी विड्रोल प्रोसेस की भी आवश्यकता नहीं होती है क्योंकि जब आप ShareChat Account बनाते हैं तो उस टाइम आप जिस मोबाइल नंबर को डालते हैं, उस नंबर पर पेटीएम अकाउंट होना चाहिए। अगर आपका पेटीएम नंबर उसे अकाउंट पर होता है तो शेयर चैट आपकी राशि को बाय डिफॉल्ट आपके Paytm में ट्रांसफर कर देता है।

ऐसे आप ShareChat App को मनोरंजन के साथ-साथ कमाई का जरिया भी बना सकते हैं। लेकिन ये बात बहुत कम लोगों को ही पता होती है। इसलिए शेयरचैट चलाने वाले लोगों को इसके बारे में ज्यादा पता नहीं होता है।


विचार....


भारत सरकार द्वारा चीन के एप TikTok को बैन कर दिया गया है। इसके बाद भारतीयों के पास चीन के एप को रिपलेस करने के लिए बहुत से भारतीय एप हैं। जिनमें से एक ShareChat App भी है। जो टिकटोक को टक्कर देने वाला है। आप इसे मनोरंजन के लिए तो इस्तेमाल कर ही सकते हैं। साथ-साथ आप इससे Tiktok की तरह पॉपुलर भी हो सकते हैं। इसके अलावा यहां से कमाई भी की जा सकती है।

उम्मीद करते हैं कि आपको पता चल ही गया होगा कि ShareChat App क्या हैं और इसका इस्तेमाल कैसे करें? अगर आपको हमारे द्वारा दी जानकारी पसंद आए तो कृप्या आगे शेयर करें और हर रोज नई-नई जानकारी पढ़ने के लिए Wikipedia Hindi पर विजिट करें।



विकिपीडिया हिंदी पर पढ़े ओर आर्टीकल

1. संसार पर जन्म लेने वाला पहला इंसान कौन था? - Wikipedia Hindi

2. Pradhan Mantri Mudra Yojana (PMMY) : आपको कारोबार शुरू करने के लिए लोन लेना हुआ आसान - Wikipedia Hindi

3. अगर आपके पास भी हैं एक से ज्यादा बैंक अकाउंट, तो आपके लिए आने वाले हैं बुरे दिन - Wikipedia Hindi

4. घर बैठे 25 लाख रूपए तक का ऑनलाइन आधार लोन कैसे अप्लाई करें? Aadhar Loan Apply Online - Wikipedia Hindi


3 comments:

  1. यह एक अच्छा article है इससे मुझे ShareChat को इस्तेमाल करने के बारे में बहुत कुछ पता चला है
    ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके

    ReplyDelete