Chingari App को डाउनलोड कैसे करें और इस्तेमाल कैसे करें (How to Download And Use Chingari App) - Wikipedia Hindi हिंदी में

Share:
How to Download And Use Chingari App



Chingari App एक वीडियो शेयरिंग एप्लिकेशन है, जो यूजर को वीडियो को अपलोड और डाउनलोड करने की सुविधा देता है। भारत में अब TikTok द्वारा सोशल मीडिया पर कब्जा किया हुआ था। लेकिन भारत-चीन तनाव ने लोगों के मन में भी चीन के खिलाफ तनाव पैदा कर दिया है। जिसके बाद लोग चीन के उत्पाद और एप को Uninstall कर रहे हैं। आज हम आपको बताएंगे कि Chingari App को Download कैसे करना हैं और इसे Use कैसे करना हैं।



यहां पर सबसे पहले आपको यह बात बता दें कि Chingari App 100 प्रतिशत भारतीय एप है। जिसे बैंगलुरू के दो डेवेलवर्स द्वारा बनाया गया है। चिंगाई एप में भी मनोरंजन के साथ-साथ पैसा कमाया जा सकता है। इसमें भी Reward के रूप में आपको Coins मिलते हैं, जिसे बाद में आप रिडीम कर सकते हैं।

ये भी पढ़े

1. चेतावनी / 30 जून से पहले निपटाएं ये 10 जरूरी काम, नहीं तो होगी परेशानी - Wikipedia Hindi

2. घर बैठे 5 मिंट में अप्लाई करें 50 हजार रुपए तक का ई-मुद्रा लोन - Wikipedia Hindi 


Chingari App मनोरंजन के साथ-साथ कमाई वाला एप भी बनने वाला है, क्योंकि इसमें आपको डाउनलोड करते ही साइन अप करने पर 500 Coins मिल जाते हैं। जिसे आप बाद में रिडीम कर सकते हैं। Chingari App में आपको 250 Coins का 1 रूपया मिलता है। जब आपके कुल 5000 Coins हो जाएंगे तो आप इन सिक्कों को रिडीम कर सकते हैं।


Chingari App  की एक सबसे बड़ी और अच्छी खासियत ये है कि अगर आप इस एप को डाउनलोड करते हैं तो आपको अलग से Whatsapp Status Downloader की जरूरत नहीं है। क्योंकि इसमें आपको Whatsapp Status को डाउनलोड़ करने की खास ऑपशन दी जाती है। जिसमें आप अपने Whatsapp के Status को डाउनलोड़ करके शेयर कर सकते हैं।



Chingari App को Download कैसे करें

 


Chingari App को डाउनलोड़ करने के लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि चिंगारी एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं। आपको अपने फोन के Google Play Store में जाकर Chingari सर्च करना है। आपको पहले नंबर पर Chingari Whatsapp Status, Viral Videos & Chats वाला एप मिलेगा। जिसे आपको Install करना हैं।


इस समय Google Play Store में चिंगारी एप का 2.3.2 Version उपलब्ध हैं। जो 19 जून 2020 को अपडेट किया गया है। जिसे अपडेट करने के मात्र 72 घंटे में ही 5 लाख से ज्यादा यूजर्स द्वारा डाउनलोड कर लिया गया है। Chingari App का साइज 34 Mb हैं, जिसे आप आसानी के साथ Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं।

ये भी पढ़े

1. Paytm Postpaid - अभी करो 1 लाख रूपए तक की शॉपिंग, बिल अगले महीने, जानिए कैसे

2. अगर 30 जून तक नहीं करवाया आधार-पैन लिंक तो होगी कार्रवाई, घर बैठे करवाएं आधार-पैन लिंक 


अगर आपने Chingari App को सीधे डाउनलोड़ करना है तो हम आपको नीचे एक लिंक दे रहे हैं, आप यहां से भी इसे डाउनलोड़ कर सकते हैं। नीचे लिखे Click Here पर क्लिक करके डाउनलोड करें चिंगारी एप को

Chingari App को डाउनलोड़ करने के लिए यहां क्लिक करें




Chingari App को Use कैसे करें

 


Chingari App को यूज करना बहुत ही आसान है, जब आप इसे डाउनलोड़ करेंगें और अपने फोन में Install कर लेंगे तो आपसे आपकी पसंदीदा भाषा पूछी जाएगी। Chingari App में यूजर्स को अंग्रेजी के अलावा 9 भारतीय भाषाओं जैसे कि हिंदी, बांग्ला, गुजराती, मराठी, कन्नड़, पंजाबी, मलयालम, तमिल और तेलुगू भाषा मिलेगी, किसी भी भाषा का यूजर्स इसका अपनी भाषा में प्रयोग कर सकता है।

ये भी पढ़े

1. COVID-19 Personal Loan - कम ब्याज पर मिलेगा 25 हजार से 5 लाख रूपए तक का पर्सनल लोन, जानिए फायदे

2. घर बैठे 25 लाख रूपए तक का ऑनलाइन आधार लोन कैसे अप्लाई करें? Aadhar Loan Apply Online - Wikipedia Hindi


इसके बाद आपको Sign Up करने की ऑप्शन मिलेगी। जिसमें आपको अपने फोन के Google Account से साइन अप करना है। साइन अप करते ही आपके खाते में 500 Coins का रिवार्ड बैलेंस आ जाएगा। जिसे बाद में आप 5000 Coins होने पर रूपए में कनंवर्ट करके अपने पेटीएम अकाउंट में निकाल सकते हैं।



Chingari App इनाम की जानकारी

 


Chingari App में आपको जैसे साइन अप करने पर 500 Coins मिलते हैं। ऐसे आप ओर भी Coins कमा सकते हैं। जिसे बाद में आप रूपए में बदलकर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। Chingari App में नोटिफिकेशन की अनुमति देने पर 10 सिक्के प्राप्त होते हैं।


जब आप अपने अकाउंट पर वीडियो डालेंगे तो आप हर वीडियो के 50 सिक्के मिलेंगे। अगर आप हर रोज चिंगाई एप में लॉगइन करते हैं तो आपको महीने के 1250 सिक्के मिलेंगे। इसके अलावा आप जब चिंगारी एप  को साइन अप करते हैं तो आपको प्रोफाइल तस्वीर अपलोड करने पर भी 50 सिक्के प्राप्त होंगे।

 ये भी पढ़े

1. क्रेडिट स्कोर (Credit Score) क्या है? लोन लेने के लिए क्यों है जरूरी?  - Wikipedia Hindi

2. Adhaar Card Se Loan Kaise Le? 2020 में आधार कार्ड से लोन कैसे लें - Wikipedia Hindi


अब सबसे बड़ी खास बात यदि आप अपने मित्र को एपलीकेशन डाउनलोड करने के लिए इनवाइट करते हैं और वो आपके कोड से Chingari App  को डाउनलोड करके प्रयोग करता है तो आपको 150 सिक्के मिलेंगे जबकि आपको दोस्तो 650 सिक्के मिलेंगे। इसलिए चिंगाई एप भारतीयों के लिए बढ़िए एप बनने वाला हैं।



कमाई वाला एप होगा Chingari App 


दोस्तों आपको एक बात बता दें कि Chingari App मनोरंजन के वीडियो और स्टेटस के अलावा आपके लिए कमाई वाला एपलीकेशन भी बनने वाला हैं। क्योंकि चिंगारी एप में आपको पैसे कमाने के लिए यहां Coins मिल रहे हैं तो वहीं आपको दो ओर भी तरीके मिल रहे हैं, जिसके जरिए आप कमाई कर सकते हैं। तो आईए बात करते है कमाई के साधन की....


1. Chingari Quiz - Chingari App द्वारा अपने यूजर्स के लिए एक चिंगारी क्विज भी शुरू की गई हैं, जिसमें जीतने वाले यूजर्स को 1000 रूपए का इनाम भी मिलेगा। इस क्विज में आपसे आसान सवाल पूछे जाएंगे, जिनका जवाब देकर आपको अच्छे-खासे पैसे कमा सकते हैं।




2. Game Zone - Chingari App  में यूजर्स के लिए अच्छा-खासा गेम जोन भी बनाया गया है। जिसमें आपके मनोरंजन के लिए एक नहीं ब्लकि अनेकों गेम हैं, जिन्हें खेलकर आप अच्छी-खासी कमाई कर सकते हैं। ये एप आपके लिए मनोरंजन वाला सबसे बढ़िए एप बनने वाला हैं।


नोट... इसमें खेलने के लिए आपको प्रैक्टिस मौका भी दिया गया है, जिसमें आप कुछ सिक्कों के साथ गेम और क्विज खेल सकते हैं।



Web Login फोन वाला एप कंप्यूटर में भी

 

How to Download And Use Chingari App

Chingari App हर पहलू से एक खास एप हैं। इसलिए लांच होने के मात्र 72 घंटे में ही इसे 5 लाख से ज्यादा यूजर्स द्वारा डाउनलोड कर लिया गया है। इसमें सबसे ज्यादा खास बात ये हैं कि मोबाइल की एप को आप अपने कंप्यूटर में भी चला सकते हैं। मतलब Web Login के जरिए।


 ये भी पढ़े

1. PUBG GAME से पैसे कैसे कमाए? Make Money PUBG Game - Wikipedia Hindi

2.  EMI पर मोबाइल कैसे खरीदें (How to Buy Mobile on EMI) - Wikipedia Hindi

3. WhatsApp से पैसे कैसे कमाए How to make Money Online with Whatsapp - Wikipedia Hindi


जैसे कि हम आपे Whatsapp को Web Login के जरिए अपने कंप्यूटर में चला सकते हैं, उसी प्रकार से चिंगारी एप को हम आसानी के साथ अपने मोबाइल और कंप्यूटर में चला सकते हैं। इसके लिए आपको अपने मोबाइल एप में Web Login पर क्लिक करना है और कंप्यूटर में भी https://www.chingari.io/login इस लिंग पर क्लिक करके Web Login पेज खोलना हैं।


यहां पर आपको अपने फोन से Web Qr code को Scan करना हैं तो आपको मोबाइल की एप आपके कंप्यूटर में चलने लग जाएगी। जिससे आपको बहुत ही आसानी होगी।


Chingari App को डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें....https://chingari.page.link/AKgQ



विचार....


दोस्तों हमने आपको बताया है कि चिंगारी एप को डाउनलोड कैसे करना है और इसका इस्तेमाल कैसे करना हैं। अगर आप एक सच्चे भारतीय हो और चीन का विरोध कर रहे हैं तो आपके लिए ये एप बहुत ही जरूरी है, आप इसे यहां से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं हैं। अगर आपको  इसके चिंगारी एप के बारे में ज्यादा पढ़ना है तो आप इस पोस्ट को पढ़ सकते हैं।

जानिए Chingari App क्या है? इसे किसने बनाया है? हिंदी में - Wikipedia Hindi


अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आए तो आगे शेयर जरूर करें और भारतीय होने का फर्ज निभाते हुए कॉमेंट में जय हिंद जरूर लिखें। धन्यवाद



Top Trending Stories 

 

1. फेसबुक का इतिहास Facebook History - Wikipedia Hindi

2. Whatsapp पर भूल कर भी न करें ये 7 गलतियां - Wikipedia Hindi

3. अगर आपके पास भी हैं एक से ज्यादा बैंक अकाउंट, तो आपके लिए आने वाले हैं बुरे दिन - Wikipedia Hindi

4. मुख्यमंत्री की कुर्सी के दावेदार चौधरी सुनील जाखड़ की राजनीति का सफर

5. Corona Virus Kya Hai कोरोना वायरस क्या है - Wikipedia Hindi

No comments