Paytm Instant Loan Service : पेटीएम 2 मिंट में दे रहा 2 लाख रुपये का लोन, जानिए लोन अप्लाई करने का प्रोसेस - Wikipedia Hindi

Share:

 

नमस्कार दोस्तों Wikipedia Hindi में आपका स्वागत है। आज हम बात करने वाले हैं Paytm Instant Loan Service के बारे में, कि आप कैसे 2 मिंट में Paytm से 2 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं। जी हां, दोस्तों ये बात सुनने में थोड़ी अजीब सी लगेगी लेकिन Paytm ने अपने यूजर्स के लिए इंस्टेंट लोन सर्विस शुरू की है। इसलिए हम आपको यहां इस संबंधी पूरी जानकारी देने वाले हैं, इसलिए आपको पूरी पोस्ट पढ़नी चाहिए।

बता दें कि देश में कोरोना काल के दौरान ज्यादातर भारतीयों द्वारा डिजिटल लेनदेन शुरू कर दिया गया है। जिसके चलते लगभग सभी लोग डिजिटल हो गए हैं। इसलिए भारत में कई लोन देने वाली ऐप भी मार्केट में आ गए हैं, जो आसानी से कुछ स्टेप में यूजर्स को लोन दे देते हैं, इसलिए भारत की सबसे पॉपुलर पेमेंट लेनदेन वाली कंपनी पेटीएम द्वारा भी अपने यूजर्स को इंस्टेंट लोन देने की सर्विस शुरू की है। जिसमें बहुत ही आसानी के साथ 2 मिनट में 2 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं।

ये पढे : खराब क्रेडिट स्कोर होने पर इन 10 तरीकों से लीजिए लोन

क्या है Paytm इंस्टेंट लोन सर्विस?

पॉपुलर लेनदेन वाली एप्लिकेशन Paytm ने एक नई सेवा शुरू की है। जिसमे पेटीएम पर अब सिर्फ दो मिनट में पर्सनल लोन मिल सकता है। पेटीएम ने इसका नाम इंस्टैंट पर्सनल लोन दिया है। इस सेवा का लाभ आप पूरे साल 24X7 उपलब्ध रहेगी, जिसमें छुट्टियां और वीकेंड भी शामिल हैं। इसमें दो मिनट से भी कम समय में लोन मिल जाएगा। कंपनी द्वारा इस सर्विस को आम लोगों तक पेटीएम की क्रेडिट सर्विस पहुंचाने के लिए पेश किया गया है।

ये भी पढें.. 



Paytm Instant Loan Service का लक्ष्य

पेटीएम लेंडिंग के सीईओ भावेश गुप्ता का कहना है कि उनका लक्ष्य सेल्फ-इंप्लॉयड तक इंस्टैंट पर्सनल लोन को पहुंचाना है। ऐसा इसलिए ताकि वे जरूरी खर्चों को मैनेज कर सकें। इसके साथ युवा पेशेवरों को लोन पहुंचाना है जिन्हें कम से मध्यम अवधि के पर्सनल लोन की जरूरत है।
 

ये भी पढ़ें



कैसे अप्लाई करें इंस्टेंट लोन?

जैसे कि बार बार बताया जा रहा है कि 2 मिंट से भी कम समय में 2 लाख रुपये तक का लोन अप्लाई कर सकते हैं। पेटीएम की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक लोन की रकम को 18 से 36 महीनों की ईएमआई में चुका सकते हैं। कंपनी का कहना है कि इससे वेतनभोगियों, छोटे व्यवसाय के मालिकों और प्रोफेशनल्स को आसानी से लोन उपलब्ध होंगे। पेटीएम से बहुत ही आसानी के साथ लोन लिया जा सकता है।

इंस्टेंट लोन लेने के लिए यूजर्स को Paytm ऐप के फाइनेंशियल सर्विस सेक्शन में जाना होंगा। इसके बाद यहां पर पर्सनल लोन टैब पर क्लिक करें। इसके बाद यहां आपका क्रेडिट स्कोर चेक किया जायेगा और उसके बाद आगे की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। आपके क्रेडिट स्कोर के आधार पर ही आपके लोन की रकम को निर्धारित किया जायगा और आपको इंस्टेंट लोन दे दिया जायेगा।

ये भी पढ़े

➢ किसान क्रेडिट कार्ड कैसे बनवाएं?
➢ घर खरीदने के सरकार देगी सहयोग, 2.5 लाख की मिलेगी सबसिडी, कैसे करें अप्लाई

Paytm ने इंस्टेंट लोन सर्विस देने के लिए कई NBFC और बैंकों के साथ समझौता किया है। पेटीएम ने बयान में बताया कि उसने बीटा फेज के दौरान 400 से ज्यादा चुनिंदा ग्राहकों को पर्सनल लोन बांटे हैं। अब कंपनी 1 लाख से ज्यादा यूजर्स को पर्सनल लोन देना चाहती है। यूजर्स अपना लोन अकाउंट सीधे तौर पर Paytm ऐप के जरिए मैनेज कर सकते हैं।

दोस्तों यहां पर हम आपको एक बात बताना चाहते हैं कि पेटीएम एक विश्वसनीय एप्लीकेशन है। जिस पर आप आसानी के साथ विश्वास करके इंस्टेंट लोन ले सकते हैं। वही पेटीएम 11 भाषाओं में काम करता है, इसलिए अगर आप किसी भी भाषा से संबंधित है तो आपको परेशानी नहीं आने वाली है।

उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आएगी। अगर आप भी ऑनलाइन इंस्टेंट लोन लेना चाहते हैं पेटीएम बहुत ही आसानी के साथ आपको लोन दे रहा है। अगर आपको जानकारी पसंद आये तो कृपया आगे शेयर करें।

ये भी पढ़े


1. PUBG GAME से पैसे कैसे कमाए? Make Money PUBG Game - Wikipedia Hindi

2.  EMI पर मोबाइल कैसे खरीदें (How to Buy Mobile on EMI) - Wikipedia Hindi

3. WhatsApp से पैसे कैसे कमाए How to make Money Online with Whatsapp - Wikipedia Hindi

4. Paytm Postpaid - अभी करो 1 लाख रूपए तक की शॉपिंग, बिल अगले महीने, जानिए कैसे

5. अगर 30 जून तक नहीं करवाया आधार-पैन लिंक तो होगी कार्रवाई, घर बैठे करवाएं आधार-पैन लिंक   

6Adhaar Card Se Loan Kaise Le? 2020 में आधार कार्ड से लोन कैसे लें - Wikipedia Hindi

7. घर बैठे 5 मिंट में अप्लाई करें 50 हजार रुपए तक का ई-मुद्रा लोन - Wikipedia Hindi 

8. COVID-19 Personal Loan - कम ब्याज पर मिलेगा 25 हजार से 5 लाख रूपए तक का पर्सनल लोन, जानिए फायदे

9. अगर आपके पास भी हैं एक से ज्यादा बैंक अकाउंट, तो आपके लिए आने वाले हैं बुरे दिन

10.  Chingari App क्या है? इसका कैसे इस्तेमाल करें? Wikipedia Hindi

No comments